hindu persecution sindh pakistan
सिंध की पीड़ित महिलाएं (Picture Source: Rahat Austin Twitter Video)

अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का एक वीडियो वायरल हो गया जिसमे हिन्दू महिलाएं ज़बरदस्ती इस्लाम कबूल कराए जाने के विरोध मे संघर्ष करती हुई नज़र आ रही हैं। ट्वीटर पर इस वीडियो को वकील और सामाजिक कार्यकर्ता, राहत ऑस्टिन द्वारा 16 मई को साझा किया गया था।

जानकारी के मुताबिक यह वीडियो, पाकिस्तान के सिंध प्रांत के नसूरपुर, मटियारी इलाके का है। इस वीडियो के ज़रिये, हिन्दू महिलाओं के जबरन धर्म परिवर्तन की जानकारी निकाल कर सामने आई है। आपको बता दें की पाकिस्तान मे अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव और जबरन धर्म परिवर्तन की घटनाएँ चरम पर है। 

ये भी पढ़ें: कोरोना आपदा के वक़्त भी अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित कर रहा है पाकिस्तान

महिलाओं के मुताबिक, इस्लामिक तबलिगी जमात के स्थानीय  नेताओं द्वारा उनके बच्चे को अगवा कर लिया गया है। महिलाओं को प्रताड़ित करने के अलावा उनके घरों को भी तोड़े जाने की भी बात सामने आई है। तबलिगी जमात के नेताओं द्वारा बच्चे को वापस लौटाने के बदले मे इस्लाम कबूल करने को लेकर महिलाओं से ज़बरदस्ती की जा रही है। 

बेटे के अगवा होने, संपत्ति छीने जाने, घरों को तोड़ देने और प्रताड़ित किए जाने के बाद भी इन हिन्दू महिलाओं ने इस्लाम कबूल करने से इंकार कर दिया है। विरोध जताते हुए महिलाओं ने कहा,

“मर जाएंगे, लेकिन इस्लाम कबूल नहीं करेंगे”। 

रिपोर्ट के मुताबिक ये हिन्दू महिलाएं भील जनजाति से हैं। वकील राहत ऑस्टिन ने अपने ट्वीट में इन महिलाओं को बहादुर बताया है। 

ग़ौरतलब है की पाकिस्तान के मानव अधिकार आयोग ने, पाकिस्तानी हिंदुओं पर हो रहे भयावह अत्याचार को लेकर दुख जताने के साथ अल्पसंख्यकों को बचाने में सरकार को असफल करार दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here