प्रधानमंत्री का मुख्यमंत्रियों को संदेश

0
13
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) ने मंगलवार को भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, असम, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, मणिपुर और त्रिपुरा के 12 मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों की साढ़े चार घंटे की मैराथन बैठक को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी(Modi) ने मुख्यमंत्रियों से सुशासन पर मजबूती से ध्यान केंद्रित करने और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क बनाए रखने को कहा।

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने फिर से चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सुशासन पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता को रेखांकित किया। उन्होंने(Pm modi) उनसे यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन उचित तरीके से हो और लाभ लक्षित समूहों तक पहुंचे। मोदी विशेष रूप से उन राज्यों के बारे में चिंतित थे जहां अगले साल चुनाव होने वाले हैं और उन्होंने स्थिति को और बेहतर बनाने के बारे में जानकारी दी।

मोदी(Narendra Modi) ने मुख्यमंत्रियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि वे पार्टी(BJP) कैडरों से जुड़े रहें और विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच संवाद भी सुनिश्चित करें। इसके अलावा उन्होंने विभिन्न राज्यों की समस्याओं और बाधाओं को धैर्यपूर्वक सुना। सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री(Pm modi) ने अपने-अपने राज्यों में विकास की स्थिति को लेकर सभी मुख्यमंत्रियों से फीडबैक लिया साथ ही साथ मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने राज्यों की स्थिति और मुद्दों के समाधान के लिए उठाए गए कदमों के बारे में अपनी रिपोर्ट दी।


यह भी पढ़े – राज्यसभा में गूंजी धर्मांतरण के विरुद्ध कड़े कानून लाने की मांग

नाम न छापने की शर्त पर एक मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री हर राज्य की जमीनी हकीकत से पूरी तरह से जुड़े हुए थे और उन्होंने अहम मुद्दों पर हमें अहम सलाह दी। मैराथन बैठक ने हम सभी को चर्चा का भरपूर मौका दिया।”

Input-IANS; Edited By- Lakshya Gupta

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

FROM YOUR SITE ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here