Never miss a story

Get subscribed to our newsletter


×
खेल

धोनी संन्यास लेने के बाद एक महान फिनिशर  के तौर पर जाने जाएंगे : पोंटिंग

धोनी ने अपने स्टाइल में अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ छह गेंदों पर 18 रन बनाए और टीम को फाइनल में पहुंचाया।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (pixabay)

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सराहना करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि इसमें कोई शक नहीं कि धोनी महान फिनिशरों में से एक हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चार विकेट से हार के बाद यह बयान पोंटिंग ने दिया । धोनी के लिए यह सीजन बल्लेबाजी के लिहाज से कठिन रहा और कई लोगों को लगा था कि अब धोनी का बैकसीट में बैठने का समय आ गया है। लेकिन धोनी ने अपने स्टाइल में अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ छह गेंदों पर 18 रन बनाए और टीम को फाइनल में पहुंचाया।

धोनी महान बल्लेबाजों में से एक हैं यह रिकी पोंटिंग ने कहा,और इसमें कोई शक नहीं है। हम डगआउट में बैठकर सोच रहे थे कि अब रवींद्र जडेजा आएंगे या धोनी। मुझे यकीन था कि धोनी आएंगे और मैच खत्म करने की कोशिश करेंगे।
उन्होंने कहा, "हम जरूरत के हिसाब से मैच खत्म नहीं कर सके और आपको पता है कि अगर आपने मिस किया तो आपको इसकी कीमत चुकानी होगी। धोनी लंबे समय से ऐसा करते आए हैं और मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाज थोड़ा मिस कर गए। जब वह संन्यास लेंगे तो उन्हें इस खेल के महान फिनिशर के रूप में याद किया जाएगा।"

आप को बता दे कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा है कि टीम के लिए इस हार को पचा पाना मुश्किल है। शॉ ने साथ ही कहा कि चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली के हाथ से यह मुकाबला छीन लिया। दिल्ली ने शॉ और कप्तान ऋषभ पंत के अर्धशतकों की मदद से चेन्नई को 173 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे चेन्नई ने दो गेंदें शेष रहते हासिल किया।


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, महेंद्र सिंह धोनी। (MS Dhoni , सोशल मीडिया) hindi.newsgram.com


शॉ ने कहा, "इस वक्त हमें एक दूसरे का समर्थन करना है। हम अगले मैच में मजबूती से वापसी करने की कोशिश करेंगे। टीम के लिए इस हार को पचा पाना मुश्किल है।" पूरी टीम को हमारे प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेनी होगी, चाहे जीतें या हारे।

उन्होंने कहा, "हमारे पास फाइनल में पहुंचने का एक मौका है और मुझे टीम में सभी पर भरोसा है। यहां सभी अच्छे खिलाड़ी हैं। मुझे विश्वास है कि अगले मैच में हम कुछ विशेष करेंगे और फाइनल में पहुंचेंगे।"

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड द्वारा पाकिस्तान में खेले जाने वाला मैच रद्द

धोनी की पारी पर शॉ ने कहा, "धोनी एकदम अलग हैं और सभी को यह पता है। हमने उन्हें कई बार मैच फिनिश करते हुए देखा है और उनके लिए या हमारे लिए यह देखना नया नहीं है। जब भी वह बल्लेबाजी करते हैं, वो खतरनाक खिलाड़ी बन जाते हैं। उन्होंने हमारे हाथ से यह मैच छीन लिया।"(आईएएनएस-PS)

Popular

कंगना ने लॉन्च किया फिल्म 'धाकड़' का पोस्टर [Wikimedia Commons]

अपने तीखे अंदाज और रोमांचक किरदारों के लिए अक्सर सुर्ख़ियों में रहने वाली कंगना रनौत ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में फिल्म 'धाकड़' के पोस्टर को व्यक्तिगत रूप से लॉन्च किया और पत्रकारों के प्रश्नों का जवाब दिया।

बॉलीवुड में अपने संघर्षों के बारे में बताते हुए कंगना ने कहा कि मुझे लगता है कि मैंने जो कुछ भी किया है वह 'धाकड़' है। अपने घर से भागने से लेकर अब तक मैं सभी 'धाकड़' चीजें करती रहती हूं। अब मैं यह 'धाकड़' फिल्म कर रही हूं और मुझे उम्मीद है कि दर्शक इसे पसंद करेंगे।

Keep Reading Show less

देश के सभी प्रमुख घोटालों में से एक है बोफोर्स घोटाला। (Wikimedia commons)

भारतीय इतिहास की सबसे पुरानी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस जो खुद इतिहास बनने के कगार पर है जो कई भ्रष्टाचार और घोटालों के आरोपों के दागों से सनी हुई है। आज हम इन्हीं भ्रष्टाचार के आरोपों में से एक बोफोर्स घोटाल की बात करेगें।

कहाँ से हुई बोफोर्स की शुरुआत -

बोफोर्स कहानी की शुरुआत 1986 से हुई जब भारत सरकार और स्वीडन की हथियार निर्माता कंपनी एबी बोफोर्स के बीच 1,437 करोड़ रुपये का सौदा हुआ। यह सौदा भारतीय थल सेना को 155 एमएम की 400 होवित्जर तोप की सप्लाई के लिए हुआ था। जिस समय यह करार हुआ था उस समय केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी जिसका नेतृत्व राजीव गांधी कर रहे थे। इस घोटाले का खुलासा सबसे पहले स्वीडन के रेडियो में 1987 में किया। इस घोटाले को बोफोर्स घोटाला या बोफोर्स काण्ड का नाम दिया गया।

Keep Reading Show less

अबु धाबी में धोनी और गेल दिखे साथ [ Wikimedia Commons ]

अबु धाबी में हो रहे इस साल के T20 विश्व कप में सोमवार को भारतीय टीम ने अपने पहले वार्मअप मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराया। वहीं भारतीय टीम के मेंटर महेंद्र सिंह धोनी और वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को अबु धाबी में साथ देखा गया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मैच के बाद ट्विटर पर धोनी और गेल की साथ की तस्वीर को साझा करते हुए लिखा,'' दो महान खिलाड़ी एक साथ एक यादगार फोटो में।''

Keep reading... Show less