सोनी प्लेस्टेशन पर बना रहेगा लोकप्रिय गेम कॉल ऑफ ड्यूटी: माइक्रोसॉफ्ट ने की पुष्टि

0
11
माइक्रोसॉफ्ट गेमिंग के सीईओ फिल स्पेंसर ने एक ट्वीट में कहा कि सोनी प्लेटफॉर्म पर सीओडी का भविष्य है। ( Pixabay )

माइक्रोसॉफ्ट ने आखिरकार शुक्रवार को पुष्टि की कि वह लोकप्रिय गेम कॉल ऑफ ड्यूटी (सीओडी) को सोनी प्लेस्टेशन पर बने रहने की अनुमति देगा, क्योंकि अमेरिकी टेक दिग्गज ने सीओडी निर्माता एक्टिविजन ब्लिजार्ड को 69 बिलियन डॉलर में खरीद लिया था। माइक्रोसॉफ्ट गेमिंग के सीईओ फिल स्पेंसर ने एक ट्वीट में कहा कि सोनी प्लेटफॉर्म पर सीओडी का भविष्य है।

स्पेंसर ने कहा, “सोनी में नेताओं के साथ इस सप्ताह अच्छी बातचीत हुई। मैंने एक्टिविजन ब्लिजार्ड के अधिग्रहण पर सभी मौजूदा समझौतों का सम्मान करने और सोनी प्लेस्टेशन पर कॉल ऑफ ड्यूटी रखने की हमारी इच्छा की पुष्टि की।” उन्होंने कहा, “सोनी हमारे उद्योग का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और हम अपने रिश्ते को महत्व देते हैं।”
ऐसी चिंताएं थीं कि सीओडी माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स एक्सक्लूसिव फ्रैंचाइजी बन सकता है।

Microsoft, game, technology, soni PlayStation, u092eu093eu0907u0915u094du0930u094bu0938u0949u092bu094du091f, u0938u094bu0928u0940,

माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स और सोनी प्लेस्टेशन गेमिंग कंसोल में बेहद लोकप्रिय है। ( Wikimedia Commons )

जापानी टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी सोनी ने माइक्रोसॉफ्ट द्वारा गेमिंग कंपनी एक्टिविजन ब्लिजार्ड को 69 बिलियन डॉलर में हासिल करने के बाद अपने स्टॉक को देखा था। कंपनी ने गुरुवार को कहा कि यह सत्य नडेला द्वारा संचालित टेक दिग्गज से यह सुनिश्चित करने की उम्मीद करता है कि सीओडी जैसे गेम अपने स्वयं के सोनी प्लेस्टेशन गेमिंग कंसोल सहित प्लेटफार्मों पर उपलब्ध रहें। द वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए एक बयान में, सोनी ग्रुप ने कहा, “माइक्रोसॉफ्ट संविदात्मक समझौतों का पालन करेगा और यह सुनिश्चित करना जारी रखेगा कि एक्टिविजन गेम मल्टीप्लेटफॉर्म हैं।”

यह भी पढ़ें – प्रधानमंत्री मोदी हैं दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता : सर्वे

माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स और सोनी प्लेस्टेशन गेमिंग कंसोल में बेहद लोकप्रिय है।सोनी के पास पांच साल से अधिक समय से एक्टिविजन के साथ एक सीओडी सौदा है। स्पेंसर ने पहले कहा था कि विभिन्न प्लेटफार्मों पर एक्टिविजन ब्लिजार्ड गेम्स का आनंद लिया जाता है और ‘हम आगे बढ़ने वाले उन समुदायों का समर्थन जारी रखने की योजना बना रहे हैं’। (आईएएनएस-AS)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here