Friday, May 7, 2021
Home राजनीति देश से ज्यादा कांग्रेस का नुकसान कर रहे हैं राहुल गांधी :...

देश से ज्यादा कांग्रेस का नुकसान कर रहे हैं राहुल गांधी : नितिन गडकरी

केंद्र सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्रियों में से एक नितिन गडकरी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के असम की एक चुनावी रैली में बीते दिनों दिए उस बयान पर निशाना साधा है जिसमें उन्होंने कहा था कि नागपुर की सेना(आरएसएस) देश को कंट्रोल कर रही है।

By :  नवनीत मिश्र
 
केंद्र सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्रियों में से एक नितिन गडकरी ( Nitin Gadkari )  ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के असम की एक चुनावी रैली में बीते दिनों दिए उस बयान पर निशाना साधा है जिसमें उन्होंने कहा था कि नागपुर की सेना(आरएसएस) देश को कंट्रोल कर रही है। गडकरी ने राहुल गांधी के बयान को हास्यास्पद बताते हुए कहा है कि वे अपने हास्यास्पद बातों से देश का नुकसान तो करते ही हैं, सबसे ज्यादा कांग्रेस का करते हैं। उनके बयानों से उनकी और कांग्रेस दोनों की इज्जत खराब होती है।

दिल्ली से असम के चुनावी दौरे के दौरान शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में कहा, “अब तो कांग्रेस के नेता ही राहुल गांधी के बयानों को सीरियस नहीं लेते। क्योंकि वे बहुत हास्यास्पद बातें करते हैं। अपने बयानों से वह देश और सबसे ज्यादा कांग्रेस का नुकसान करते हैं।” दरअसल राहुल गांधी ने असम के डिब्रूगढ़ की एक चुनावी रैली में नागपुर की सेना पर देश को कंट्रोल करने का बयान दिया था।

गडकरी ( Nitin Gadkari )   के मुताबिक, असम में घुसपैठ कोई चुनावी मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा, “असम में घुसपैठ को मैं कोई चुनावी मुद्दा नहीं मानता। क्या गैर कानूनी मार्ग से देश मे घुसे लोगों को हमें नागरिक मानना चाहिए? यह बहुत गलत होगा। बांग्लादेश में अगर हमारे देश के लोग गैर कानूनी रास्ते से जाएंगे तो क्या वहां की सरकार उन्हें नागरिक बनाएगी? घुसपैठ के मुद्दे पर वोट बैंक की राजनीति से सभी को बचना चाहिए। कांग्रेस राष्ट्रीय सुरक्षा और देशहित के मुद्दों पर भी राजनीति करती है।”

केंद्रीय सड़क परिवहन ( Minister Of Road Transport ) एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि असम में भाजपा के नेतृत्व में दोबारा एनडीए की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा, “असम में पिछले पचास साल में जितना काम नहीं हुआ, उतना पिछले पांच साल में हुआ। भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार ने असम की तस्वीर बदल डाली। असम में एयरपोर्ट हो, जलमार्ग बनाना हो, रेलवे के काम हों या फिर रोड के काम हों, असम में करीब डेढ़ लाख करोड़ के काम सिर्फ हमारे मंत्रालय ने कराए हैं। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व में बहुत काम हुए हैं। इस कारण असम की जनता पॉजि़टिव होकर गांव, गरीब, किसान कल्याण के मुद्दे पर भाजपा को वोट करेगी।”
 

यह भी पढ़ें : दो मई के बाद टीएमसी के गुंडों को ढूंढ कर निकालेंगे और सजा देंगे : मुख्यमंत्री योगी

असम ( Assam )में पहले चरण के इलेक्शन में वे सीटें शामिल हैं, जहां पिछले साल सीएए को लेकर काफी विरोध हुआ था। क्या चुनाव में सीएए के विरोध का भाजपा की सेहत पर कोई असर पड़ेगा? इस पर नितिन गडकरी ने कहा कि राजनीतिक वजहों से कुछ लोगों ने सीएए के मुद्दे पर असम की जनता को गुमराह करने की कोशिश की। लेकिन, असम की जनता अपने हित जानती है। जनता में सीएए के विरोध का कोई असर नहीं है।

असम ( Assam )और बंगाल ( Bengal ) में चाय बगानों की बदहाली एक बड़ा मुद्दा है? चाय मजदूरों की बेहतरी से जुड़े सवाल पर नितिन गडकरी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने इस दिशा में बहुत बड़े कार्य किए हैं। मजदूरों के जनधन एकाउंट खुले। आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज मिलना शुरू हुआ है। चाय बागान के मजदूरों के पीएम आवास योजना में घर मिलने लगा है। हमारी सरकार ने चाय बगान मजदूरों के रोटी, कपड़ा और मकान की चिंता की है। आने वाले समय में और बेहतर कार्य होंगे।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ( Nitin Gadkari ) ने पश्चिम बंगाल के मुद्दे पर आईएएनएस से बात की। उन्होंने कहा कि लेफ्ट और फिर टीएमसी के राज में बंगाल बदहाल हो चुका है। ऐसे में बंगाल की जनता परिवर्तन चाहती है। पश्चिम बंगाल में बीजेपी ही मजबूत विकल्प है। इस बार पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनना सौ प्रतिशत निश्चित है। ( AK आईएएनएस ) 
 

POST AUTHOR

न्यूज़ग्राम डेस्क
संवाददाता, न्यूज़ग्राम हिन्दी

जुड़े रहें

7,639FansLike
0FollowersFollow
177FollowersFollow

सबसे लोकप्रिय

धर्म निरपेक्षता के नाम पर हिन्दुओ को सालों से बेवकूफ़ बनाया गया है: मारिया वर्थ

यह आर्टिक्ल मारिया वर्थ के ब्लॉग पर छपे अंग्रेज़ी लेख के मुख्य अंशों का हिन्दी अनुवाद है।

विज्ञापनों पर पानी की तरह पैसे बहा रही केजरीवाल सरकार, कपिल मिश्रा ने लगाया आरोप

पिछले 3 महीनों से भारत, कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इन बीते तीन महीनों में, हम लगातार राज्य सरकारों की...

भारत का इमरान को करारा जवाब, दिखाया आईना

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए भाषण पर आईना दिखाते हुए करारा जवाब दिया...

दिल्ली की कोशिश पूरे 40 ओवर शानदार खेल खेलने की : कैरी

 दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कहा है कि टीम के लिए यह समय है टूर्नामेंट में दोबारा शुरुआत करने का।...

जब इन्दिरा गांधी ने प्रोटोकॉल तोड़ मुग़ल आक्रमणकारी बाबर को दी थी श्रद्धांजलि

ये बात तब की है जब इन्दिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री हुआ करती थी। वर्ष 1969 में इन्दिरा गांधी काबुल, अफ़ग़ानिस्तान के...

गाय के चमड़े को रक्षाबंधन से जोड़ने कि कोशिश में था PETA इंडिया, विरोध होने पर साँप से की लेखक शेफाली वैद्य कि तुलना

आज ट्वीटर पर मचे एक बवाल में PETA इंडिया का हिन्दू घृणा खुल कर सबके सामने आ गया है। ये बात...

दिल्ली दंगा करवाने में ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन ने खर्च किए 1.3 करोड़ रूपए: चार्जशीट

इस साल फरवरी में हुए हिन्दू विरोधी दिल्ली दंगों को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल किया।...

क्या अमनातुल्लाह खान द्वारा लिया गया ‘दान’, दंगों में खर्च हुए पैसों की रिकवरी थी? बड़ा सवाल!

फरवरी महीने में हुए दिल दहला देने वाले हिन्दू विरोधी दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस आक्रमक रूप से लगातार कार्यवाही कर रही...

हाल की टिप्पणी