बुलडोज़र सिर्फ बोलता नहीं, बोलती भी बंद कर देता है- Yogi Adityanath

बुलडोज़र सिर्फ बोलता नहीं, बोलती भी बंद कर देता है- Yogi Adityanath
बुलडोज़र सिर्फ बोलता नहीं, बोलती भी बंद कर देता है- योगी आदित्यनाथ (VOA)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) अपने 'बुलडोज़र'(Buldozer) के लिए बहुत मशहूर हैं। उत्तर प्रदेश चुनाव(Uttar Pradesh Elections) में भी एक तरफ जहां योगी अपने बुलडोज़र की दुहाई देकर वाहवाही बटोर रहे हैं तो दूसरी ओर विपक्ष भी बिलडोज़र के नाम पर योगी की आलोचना कर रहा है।

इसी बुलडोज़र के मुद्दे पर सीएम आदित्यनाथ मऊ में एक रैली को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, "हमारे पास एक विशेष मशीन है जिसका उपयोग हम एक्सप्रेसवे और राजमार्ग बनाने के लिए कर रहे हैं। साथ ही, हम इसका इस्तेमाल माफिया को कुचलने के लिए कर रहे हैं, जिन्होंने अपनी संपत्ति बनाने के लिए लोगों का शोषण किया," उन्होंने कहा, और अपने बाद के भाषणों में इसे दोहराया। फिर वह भीड़ से पूछता है, "क्या आप माफिया पर कार्रवाई से खुश हैं?" भीड़ हां में जवाब देती है। धीरे-धीरे, बुलडोजर भाजपा के लिए चुनावी शुभंकर बन गया है।

आदित्यनाथ का कहना है कि पुलिस ने राज्य में 1,848 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति को कुर्क और ध्वस्त कर दिया।

आदित्यनाथ का कहना है कि पुलिस ने राज्य में 1,848 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति को कुर्क और ध्वस्त कर दिया।

बीजेपी नेता अक्सर अपने भाषणों में आजम खान, मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद का जिक्र करते हैं. तीनों फिलहाल जेल में हैं। राज्य सरकार ने तीनों नेताओं की कई अवैध संपत्तियों पर कब्जा कर लिया है और उन्हें ध्वस्त कर दिया है।

भाजपा राज्य में बुनियादी ढांचे के विकास के साथ-साथ बेहतर कानून व्यवस्था में अपनी उपलब्धियों को घर ले जाने के लिए एक बुलडोजर पेश कर रही है।


रूस-यूक्रेन युद्ध की असली वजह ये है? | russia-ukraine conflict explained | putin | Crimea NewsGram

youtu.be

24 फरवरी को, आदित्यनाथ अयोध्या के गोसाईगंज में एक रैली को संबोधित कर रहे थे, जहां मंच के सामने भीड़ "यूपी की मजबूरी है, बुलडोजर बहुत जरूरी है" का नारा लगा रही थी।

27 फरवरी को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने गोरखपुर ग्रामीण क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी विपिन सिंह के पक्ष में रोड शो किया. रोड शो में पहली गाड़ी फिर से एक बुलडोजर थी।

भाजपा के संचार प्रभारी संजय मयूख ने एक समाचार एजेंसी को बताया, "यूपी के लोगों ने स्वीकार किया है कि बुलडोजर ने उन्हें शोषण से मुक्त किया और समग्र विकास का मार्ग प्रशस्त किया। यह लोग हैं जो इसे ला रहे हैं।"

समाजवादी पार्टी का कहना है कि भाजपा अपने कुकर्मों को छिपाने के लिए सिर्फ नाम उजागर कर रही है। सपा के वरिष्ठ नेता उदवीर सिंह ने कहा, "वे अपनी बात को साबित करने के लिए कुछ नाम ले रहे हैं। बस इतना है कि उनके पास बात करने के लिए कुछ भी सकारात्मक नहीं है। गरीबों को कुचलने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया गया है।"

Input-IANS ; Edited By-Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com