'राम मंदिर' की झलक वाली कांवड़ हरिद्वार में बनी आर्कषण का केंद्र

गुड़गांव से कांवड़ियों का एक ग्रुप राम मंदिर के मॉडल से बनी कांवड़ को लेकर हरकी पैड़ी से रवाना हुआ।
'राम मंदिर' की झलक वाली कावड़ हरिद्वार में बनी आर्कषण का केंद्र
'राम मंदिर' की झलक वाली कावड़ हरिद्वार में बनी आर्कषण का केंद्रkanwar Yatra (IANS)

कांवड़ मेले में आस्था के अनूठे रंग देखने को मिल रहे हैं। मेले में राम मंदिर के भव्य मॉडल वाली कांवड़ आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। गुड़गांव से कांवड़ियों का एक ग्रुप इस राम मंदिर के मॉडल से बनी कांवड़ को लेकर हरकी पैड़ी से रवाना हुआ।

कांवड़ियों के अनुसार पिछले कई महीनों की मेहनत के बाद ये कांवड़ तैयार हुई है। इसे बनाने में कई कारीगर लगे हैं। थर्माकॉल शीट से बने रथनुमा राम मंदिर के इस भव्य मॉडल को देखकर हर कोई शिव की नगरी में भगवान राम के जयकार लगा रहा है। कांवड़ियों ने बताया इस रथ को खींचकर वे पैदल ही यहां से गुड़गांव जाएंगे।

गुड़गांव से कांवड़ियों के ग्रुप ने बताया कई महीनों की मेहनत के बाद राम मंदिर नुमा कांवड़ बनकर तैयार हुई है। इसे बनाने का मुख्य उद्देश राम मंदिर के फैसले और बनने की खुशी है। इन्होंने बताया हमने प्रण लिया था कि जब भी राम मंदिर निर्माण शुरू होगा। तभी हम राम मंदिर की जैसी कांवड़ हरकी पैड़ी से लेकर अपने गांव जाएंगे। 2 साल से कांवड़ यात्रा कोरोना के कारण बंद थी, जिसके कारण इस बार हम कांवड़ लेकर आये हैं।

यहां भी पढे़े़ :

'राम मंदिर' की झलक वाली कावड़ हरिद्वार में बनी आर्कषण का केंद्र
देवघर में श्रावण मेले के पहले दिन उमड़ा शिवभक्तों का सैलाब

वहीं, उत्तरकाशी में गंगोत्री राजमार्ग के हिना में शनिवार को अलग ही नजारा देखने को मिला। जहां ग्रामीणों ने कांवड़ यात्रा पर आए कांवड़ियों पर फूल बरसाए। कांवड़ियों ने कहा भक्तों का इस तरह से स्वागत करना एक अच्छी पहल है। कांवड़ियों ने ग्रामीणों का धन्यवाद कर आभार जताया।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com