किन्नर महामंडलेश्वर करेगी नर्मदा के जल से ज्ञानवापी महादेव का जलाभिषेक

पशुपतिनाथ अखाड़े की किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने बनारस स्थित ज्ञानवापी महादेव का जलाभिषेक करने के लिए जबलपुर में नर्मदा नदी से जल ले जाने का ऐलान किया
किन्नर महामंडलेश्वर करेगी नर्मदा के जल से ज्ञानवापी महादेव का जलाभिषेक
किन्नर महामंडलेश्वर करेगी नर्मदा के जल से ज्ञानवापी महादेव का जलाभिषेकGyanvapi Masjid (IANS)

पशुपतिनाथ अखाड़े की किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने बनारस स्थित ज्ञानवापी महादेव का जलाभिषेक करने के लिए जबलपुर में नर्मदा नदी से जल ले जाने का ऐलान किया और इसके लिए वे नदी के तट पर भी पहुॅची। उनके साथ कई किन्नर व अन्य लोग भी थे। किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी का कहना है कि, सावन का अंतिम सोमवार करीब है और वे इस दिन ज्ञानवापी महादेव का जलाभिषेक करना चाहते है, इसके लिए जबलपुर से नर्मदा नदी का जल ले जाएंगे।

उन्होंने कहा है कि अभी तक उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार से बनारस में ज्ञानवापी में महादेव मंदिर में जलाभिषेक करने की अनुमति नहीं दी गई है। इसलिए अब वे नहीं रुकेंगी और यहां से जल लेकर वहां जाएंगी।

उन्होंने कहा, मैं शिवलिंग का जलाभिषेक करूंगी, क्योंकि भगवान शिव भी अर्धनारीश्वर का ही स्वरूप हैं। सनातन धर्म के संत नर्मदा नदी के जल से अभिषेक करना चाहते हैं। इस पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। एक अर्धनारीश्वर दूसरे नारीश्वर को जल चढ़ाने जा रही है।

किन्नर महामंडलेष्वर ने यहां तक कहा कि, अगर उन्हें जेल भी जाना पड़े तो वो तैयार है।

महामंडलेश्वर हेमांगी सखी का नाता मुंबई से है, उनके माता पिता का निधन हो गया और बहन की शादी के बाद वे वृंदावन चले गए, वहां उन्होंने शास्त्रों का अध्ययन किया और उसके बाद गुरु आज्ञा पर धर्म प्रचार करने वृंदावन छोड़कर मुंबई चल आए। उन्होंने कई फिल्मों में भी अभिनय किया है अब वे सब छोड़कर हिंदू धर्म के प्रचार प्रसार में जुटे हैं।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com