राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का जगन्नाथ मंदिर दौरा

राष्ट्रपति राजधानी शहर ओडिशा के कई दिग्गज नेताओं और स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमाओं पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगी।
जगन्नाथ मंदिर
जगन्नाथ मंदिरWikimedia

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) 10 नवंबर को ओडिशा (Odisha) के पुरी (Puri) में जगन्नाथ मंदिर (Jagannath Temple) जाने वाली हैं। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। मुर्मू 10 नवंबर को अपने गृह राज्य (ओडिशा) की पहली दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचेंगी। पुरी के कलेक्टर समर्थ वर्मा ने कहा, हमें राष्ट्रपति की पुरी यात्रा के संबंध में एक आधिकारिक सूचना मिली है। वह जगन्नाथ मंदिर जाएंगी। हम शुक्रवार को राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे के लिए एक जिला स्तरीय तैयारी बैठक करेंगे।

यहां पहुंचने के बाद राष्ट्रपति का भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए पुरी जाने का कार्यक्रम है। वह कुछ समय के लिए पुरी राजभवन (Rajbhawan) में रहेंगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बाद में वह भुवनेश्वर (Bhubneswar) लौटेंगी, उनका भुवनेश्वर के राजभवन में नागरिक स्वागत किया जाएगा।

जगन्नाथ मंदिर
‘Spider-Man: No Way Home’ बनी साल की सबसे बड़ी फिल्म

राष्ट्रपति राजधानी शहर ओडिशा के कई दिग्गज नेताओं और स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमाओं पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगी। ओडिशा के राज्यपाल 10 नवंबर की रात को राजभवन में उनके सम्मान में राजकीय भोज का आयोजन करेंगे। अगले दिन, राष्ट्रपति खंडागिरी में तपोबन हाई स्कूल, गवर्नमेंट गर्ल्स हाई स्कूल, यूनी- 2 और कुंतला कुमारी सबत ट्राइबल गर्ल्स हॉस्टल का दौरा करेंगी।

बाद में दिन में, वह जयदेव भवन जाएंगी और दिल्ली वापस उड़ान भरने से पहले इंजीनियरिंग के लिए ओडिया पाठ्यपुस्तक और एक पोर्टल (ई-कुंभ, E-Kumbh) का उद्घाटन करेंगी।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com