आदि योगी की 112 फुट ऊँची प्रतिमा का अनावरण

"हमारी सरकार हमारी संस्कृति को बनाए रखने वाली गतिविधियों का समर्थन करेगी।"
आदि योगी की 112 फुट ऊँची प्रतिमा (IANS)

आदि योगी की 112 फुट ऊँची प्रतिमा (IANS)

कर्नाटक

कर्नाटक (Karnataka) में सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) ने रविवार को ईशा फाउंडेशन (Isha Foundation) और सद्गुरु जग्गी वासुदेव (Jaggi Vasudev Sadhguru) को चिक्काबल्लापुर जिले में अपने केंद्र को श्रद्धालुओं के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय गंतव्य के रूप में विकसित करने के लिए हर संभव समर्थन देने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु से लगभग 70 किलोमीटर दूर चिक्कबल्लापुर के अवलागुर्की में आदि योगी की 112 फुट ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन करने के बाद कहा कि इस क्षेत्र में चहुंमुखी विकास होगा।

"हमारी सरकार हमारी संस्कृति को बनाए रखने वाली गतिविधियों का समर्थन करेगी।"

उन्होंने कहा, "देश में संघर्ष है। संतुलन बनाए रखने के लिए आदि योगी (Adi Yogi) की जरूरत है। राज्य के लिए सद्गुरु का आशीर्वाद रहेगा। पूरे कर्नाटक में विकास होगा। इसके पीछे एक ताकत है।"

<div class="paragraphs"><p>आदि योगी की 112 फुट ऊँची प्रतिमा (IANS)</p></div>
ऐसे हुई भगवान शिव की उत्पत्ति

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने कहा कि उनकी सरकार ईशा फाउंडेशन और चिक्काबल्लापुर में इसकी सभी योजनाओं को समर्थन देने का वचन देती है।

वासुदेव ने घोषणा की कि चिक्काबल्लापुर एक अंतर्राष्ट्रीय गंतव्य बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया के कोने-कोने से लोग उत्साह और आनंद के लिए और जीने का शक्तिशाली तरीका जानने के लिए यहां पहुंच रहे हैं।

चिक्काबल्लापुर में अपने बचपन को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी मां ने एक पहाड़ी का दौरा किया, जहां उन्होंने 11 साल की उम्र में दीक्षा ली थी।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com