भोपाल के रेलवे स्टेशन पर रेस्टोरेंट की सुविधा

0
13
भोपाल रेलवे स्टेशन {Wikimedia Commons}

मध्य प्रदेश की राजधानी Bhopal के रेलवे स्टेशन पर अब यात्री रेल कोच में बने रेस्टोरेंट में तरह-तरह के भोजन और व्यंजनों का स्वाद चख सकेंगे। यहां 24 घंटे यात्रियों को खानपान की सुविधा मिलेगी। राजधानी का यह दूसरा रेल कोच रेस्टोरेंट है, क्योंकि इससे बड़े तालाब के करीब श्यामला हिल्स में रेल कोच रेस्टोरेंट पहले से है। राजधानी के मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर यह रेल रेस्टोरेंट बनाया गया है। इस रेस्टोरेंट को रेल कोच का रूप दिया गया है और जब इसमें बैठकर लजीज व्यंजनों का स्वाद लिया जाएगा, तो रेल के डिब्बे का पूरा आनंद हासिल होगा।

बताया गया है कि इस रेल कोच रेस्टोरेंट में यात्रियों और आम लोगों को 24 घंटे खानपान की सुविधा मिलेगी और यहां महाराष्ट्र का मिस्सल पाव से लेकर बड़ा पाव तो इडली, डोसा और उत्तर भारत के व्यंजन के साथ राजस्थानी थाली और आइसक्रीम भी उपलब्ध रहेगी। यह रेल कोच रेस्टोरेंट पीपीपी के तहत एक निजी कंपनी द्वारा संचालित किया जाएगा।

राजधानी में इससे पहले बड़े तालाब के करीब श्यामला हिल्स पर एक रेल कोच रेस्टोरेंट पहले से है। इसका संचालन मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम द्वारा किया जाता है। इस रेस्टोरेंट की खूबी यह है कि अगर आप अंदर बैठकर भोजन करते हैं और खिड़की से बाहर देखने पर आपको बाहर पूरी तरह रेलवे स्टेशन का नजारा मिलता है। साथ ही वहां ऐसा संगीत चलता है जो एहसास कराता है कि आप रेल में यात्रा करते हुए भोजन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :-द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पैदा हुए लोग एक तिहाई ग्रीन हाउस उर्त्सजन के लिए जिम्मेदार

–आईएएनएस{NM}

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here