Never miss a story

Get subscribed to our newsletter


×
खेल

रोहित और धवन पहले ODI में ओपनिंग करने उतरेंगे : कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने उतरेंगे।


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड ( England ) के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज ( one day ) के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने उतरेंगे। भारत ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में चार ओपनिंग कॉमबिनेशन बैठाए थे जिसमें अंतिम मुकाबले में कोहली और रोहित ने ओपनिंग की थी।

कोहली  ( Virat Kohli ) ने मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, “जहां तक ओपनिंग का सवाल है तो इसमें कोई शक नहीं कि धवन और रोहित सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे। जब बात वनडे क्रिकेट की हो तो मुझे नहीं लगता कि रोहित और धवन को साथ में उतारने में कोई परेशानी होगी। पिछले कुछ वर्षों में इन्होंने काफी अच्छा किया है।”


धवन का वनडे में प्रदर्शन अच्छा रहा है, हालांकि उन्होंने जून 2019 के बाद से विश्व कप के दौरान चोटिल होने तथा कोरोना वायरस के कारण सिर्फ नौ वनडे मुकाबले ही खेले हैं। इन नौ मैचों में भी उन्होंने दो मुकाबलों में बल्लेबाजी नहीं की थी।

धवन ने सात वनडे मैचों में 46.85 के औसत से 2, 36, 74, 96, 74, 30 और 16 रन बनाए हैं।

यह वनडे सीरीज ऐसे समय आयोजित की जा रही है जब इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 ( t 20 ) विश्व कप का आयोजन होना है और टी20 पर ध्यान ज्यादा केंद्रित है।
 

यह भी पढ़े :-  हमें ऐसी टीम बनने की जरूरत है जो फ्री क्रिकेट खेले : विराट कोहली

कोहली  ( Virat Kohli )  ने कहा, “शेडयुलिंग ऐसी चीज है जो हमारे नियंत्रण में नहीं है। हमारे लिए यह एक अंतरराष्ट्रीय मैच है और सभी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले महत्वपूर्ण होते हैं। अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करने का यह एक अवसर है और हमारा एकमात्र ध्यान इसी पर केंद्रित है।”

कप्तान ने कहा, “हां, मैंने कई बार कहा है कि शेड्युलिंग और काम का बोझ वो चीजें हैं जिसे सभी को सचेत रहना चाहिए। विशेषकर आज के समय में जब हमें नहीं पता कि कब प्रतिबंध लग जाए और आपको भविष्य में भी बायो बबल में खेलना पड़े।”

कोहली  ( Virat Kohli ) ने कहा, “मेरे ख्याल से यह जरूरी है कि कितना क्रिकेट आप खेल रहे हैं, ना सिर्फ शारीरिक साइड बल्कि मानसिक तौर पर भी। खिलाड़ियों को इस बारे में चर्चा करने और सलाह लेने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह क्रिकेट प्रणाली और क्रिकेट की परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए अच्छा है। हमें भविष्य में ऐसी प्रणाली बनानी चाहिए जिससे हम और मजबूत बनें।”
( AK  आईएएनएस )

Popular

विपक्ष के 12 सांसदों को राज्यसभा से निलंबित।(Wikimedia Commons)

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन विपक्ष के 12 सांसदों को राज्यसभा(Rajya Sabha) से निलंबित(Suspended) किया गया है। अब ये 12 सांसद संपूर्ण सत्र के दौरान सदन नहीं आ पाएंगे। निलंबित सांसद कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, भाकपा, माकपा और शिवसेना से हैं। अब आप लोग सोच रहे होंगे संसद का आज पहला दिन और इन सांसदो को पहले दिन ही क्यों निष्कासित कर दिया गया?

इस मामले की शुरुआत शीतकालीन सत्र से नहीं बल्कि मानसून सत्र से होती है। दरअसल, राज्यसभा(Rajya Sabha) ने 11 अगस्त को संसद के मानसून सत्र के दौरान सदन में हंगामा करने वाले 12 सांसदों को सोमवार को संसद के पूरे शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित कर दिया। ये वही सांसद हैं, जिन्होंने पिछले सत्र में किसान आंदोलन(Farmer Protest) अन्य कई मुद्दों को लेकर संसद के उच्च सदन(Rajya Sabha) में खूब हंगामा किया था। इन सांसदों पर कार्रवाई की मांग की गई थी जिस पर राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू को फैसला लेना था।

Keep Reading Show less

मस्क ने कर्मचारियों से टेस्ला वाहनों की डिलीवरी की लागत में कटौती करने को कहा। [Wikimedia Commons]

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने कर्मचारियों से आग्रह किया है कि वे चल रहे त्योहारी तिमाही में वाहनों की डिलीवरी में जल्दबाजी न करें, लेकिन लागत को कम करने पर ध्यान दें, क्योंकि वह नहीं चाहते हैं कि कंपनी 'शीघ्र शुल्क, ओवरटाइम और अस्थायी ठेकेदारों पर भारी खर्च करे ताकि कार चौथी तिमाही में पहुंचें।' टेस्ला आम तौर पर प्रत्येक तिमाही के अंत में ग्राहकों को कारों की डिलीवरी में तेजी लाई है।

सीएनबीसी द्वारा देखे गए कर्मचारियों के लिए एक ज्ञापन में, टेस्ला के सीईओ (Elon Musk) ने कहा कि ऐतिहासिक रूप से जो हुआ है वह यह है कि 'हम डिलीवरी को अधिकतम करने के लिए तिमाही के अंत में पागलों की तरह दौड़ते हैं, लेकिन फिर डिलीवरी अगली तिमाही के पहले कुछ हफ्तों में बड़े पैमाने पर गिर जाती है।'

Keep Reading Show less

बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) [Wikimedia Commons]

बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने लोकप्रिय स्पेनिश सीरीज 'मनी हाइस्ट' के लिए अपने प्यार को कबूल कर लिया है और सर्जियो माक्र्विना द्वारा निभाए गए अपने पसंदीदा चरित्र 'प्रोफेसर' को ट्रिब्यूट दिया है। एक मजेदार टेक में, स्टार ने प्रसिद्ध 'प्रोफेसर' चरित्र को ट्रिब्यूट दी, हैशटैग इंडियाबेलाचाओ फैन प्रतियोगिता की शुरूआत करते हुए प्रशंसकों को श्रृंखला के लिए अपने प्यार को दिखाने और साझा करने की अनुमति दी। आयुष्मान पियानो पर क्लासिक 'बेला चाओ' का अपना गायन भी गाते हुए दिखाई देते हैं।

Keep reading... Show less