‘Spider-Man: No Way Home’ बनी साल की सबसे बड़ी फिल्म

0
14
'Spider-Man No Way Home' बनी साल की सबसे बड़ी फिल्म। [twitter]

रिलीज़ होने के 11 दिन बाद ही ‘स्पाइडर-मैन: नो वे होम’ (Spider-Man: No Way Home) ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता की सारी सीमा पार कर दी है। कमाई के मामले में ये फिल्म दुनिया भर में साल की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। वैराइटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिसमस के दिन यह 1 अरब डॉलर का आंकड़ा पार करने के लिए तैयार है।

कोरोना महामारी के बीच रिलीज़ हुई यह पहली फिल्म होगी जो सिर्फ 11 दिनों में अरबों डॉलर के क्लब में शामिल हो चुकी है।

वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, ‘नो वे होम’ ने गुरुवार को घरेलू स्तर पर 29.3 मिलियन डॉलर कमाए, जिससे इसकी सात दिन की कमाई 385.8 मिलियन डॉलर हो गई। ‘स्पाइडर-मैन’ फ्रैंचाइजी के तहत इस फिल्म ने अब तक की तीसरी सबसे बड़ी सात दिन की कमाई की है।

Spider Man: No Way Home,  highest earning at the Box Office, biggest film of 2021 worldwide

कोरोना महामारी के बीच रिलीज़ हुई यह पहली फिल्म होगी जो सिर्फ 11 दिनों में अरबों डॉलर के क्लब में शामिल हो चुकी है। [twitter]


इसके साथ ही यह दिसंबर में 7 दिनों के अंदर सबसे अधिक कमाई करने वाली सुपरहिरो फिल्म बन गई है।

इस बीच, ‘द मैट्रिक्स रिसरेक्शंस’ की बुधवार की कमाई 6.4 मिलियन डॉलर रही। गुरुवार को उत्तरी अमेरिका के 3,552 स्थानों से इसने 4.1 मिलियन डॉलर कमाए। कुल मिलाकर इस फिल्म ने दो दिन के लिए 10.5 मिलियन डॉलर की कमाई की।

आपको बता दें कि इस सप्ताह के अंत में कुल सात नई फिल्में रिलीज हुईं हैं। ये हैं- ‘द किंग्स मैन’, ‘द टेंडर बार’, ‘ए जर्नल फॉर जॉर्डन’, ‘अमेरिकन अंडरडॉग’ और ‘लिकोरिस पिज्जा’। लेकिन इनमें से कोई भी ‘स्पाइडर-मैन: नो वे होम’ जितनी कमाई नहीं कर सकी।

यह भी पढ़ें : मेरे पास ऐसी कोई चीज नहीं है जो मेरे ऊपर बोझ हो: अक्षय कुमार

‘स्पाइडर-मैन: नो वे होम’ (Spider-Man: No Way Home) ने पिछले सप्ताह के अंत में 260 मिलियन डॉलर की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here