पहला टी20: भारत ने कुछ इस अंदाज में खाता खोला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को भी उछाल भरी पिच पर संघर्ष करना पड़ा, क्योंकि 6.1 ओवर में भारत ने दो विकेट खोकर सिर्फ 17 रन बनाए।
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका:पहला टी20
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका:पहला टी20IANS

पहला टी20 :केएल राहुल (51 नाबाद) और सूर्यकुमार यादव (50 नाबाद) ने 63 गेंदों में 93 रनों की अटूट साझेदारी कर यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम(Greenfield International Stadium) में बुधवार को खेले गए पहले मुकाबले में भारत को दक्षिण अफ्रीका(South Africa) को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने में मदद की। मेहमान टीम के 107 रनों के जवाब में भारत ने 16.4 ओवर में दो विकेट खोकर 110 बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कगिसो रबाडा(Kagiso Rabada) और एनरिक नॉर्टजे(Anrich Nortje) ने एक-एक विकेट लिया।,

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को भी उछाल भरी पिच पर संघर्ष करना पड़ा, क्योंकि 6.1 ओवर में भारत ने दो विकेट खोकर सिर्फ 17 रन बनाए। इस दौरान, कप्तान रोहित शर्मा (0) और विराट कोहली (3) सस्ते में निपट गए। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भी संभलकर खेलते नजर आए, हालांकि सूर्यकुमार यादव(Surya kumar yadav) ने आते ही नॉर्टजे की लगातार गेंदों पर दो छक्के लगाए।

राहुल और सूर्यकुमार ने टीम को 10 ओवर में 47 रन पर पहुंचा दिया। अब भारत को 60 गेंदों में 60 रन चाहिए थे। इस बीच, दोनों ने कुछ बड़े शॉट खेकर 14 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 80 रन बना दिए। वहीं, सूर्यकुमार (33 गेंदों में 50 रन) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में अपना अर्धशतक लगाया, तो राहुल (56 गेंदों में 51 रन) ने भी छक्का मारकर अर्धशतक लगाते हुए भारत को 16.4 ओवर में 110/2 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल करने में मदद की।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका:पहला टी20
भारत में Test match खेलते समय IPL का अनुभव काम नहीं आएगा : Archer

भारत ने अब तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरूआत बेहद खराब रही, क्योंकि चाहर और अर्शदीप की आंधी में आधी टीम महज 9 रनों पर वापस पवेलियन लौट गई। इस दौरान, कप्तान टेम्बा बावुमा (0), क्विंटन डी कॉक (1), रिले रोसौव (0), डेविड मिलर (0) और ट्रिस्टन स्टब्स (0) जल्द ही चलते बने।

भारतीय क्रिकेट टीम मैदान में
भारतीय क्रिकेट टीम मैदान मेंWikimedia

हालांकि दूसरे छोर पर मौजूद एडेन मार्करम कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम को पावरप्ले में 30/5 पर ले जाने में कामयाब रहे। वहीं, वेन पार्नेल मार्करम का साथ देते नजर आएं। इस बीच, आठवें ओवर में मार्करम तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 गेंदों में 25 रन बनाकर हर्षल के शिकार बन गए, जिससे उनके और पार्नेल के बीच 33 गेंदों में 33 रनों की साझेदारी का अंत हो गया।

इसके बाद, पार्नेल (24) और केशव महाराज (41) ने अच्छी बल्लेबाजी कर दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवर में 106 रनों पर पहुंचाने में मदद की। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह(Arshdeep singh) ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, दीपक चाहर(Deepak chahar) और हर्षल पटेल(Harsh Patel) ने दो-दो और अक्षर पटेल ने एक विकेट लेकर योगदान दिया।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com