पहला वनडे हारने के बाद शिखर धवन ने कहा टीम वापसी करना जानती हैं

धवन ने कहा, निश्चित रूप से, हम कल के मैच को लेकर बहुत आश्वस्त हैं। यह पहली बार नहीं है जब हमने श्रृंखला में शुरुआत मैच गंवाया है।
टीम वापसी करना जानती हैं: शिखर धवन (IANS)
टीम वापसी करना जानती हैं: शिखर धवन (IANS)पहला वनडे

भारत (India) के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने मंगलवार को कहा कि यह पहली बार नहीं है कि उन्होंने सीरीज का शुरुआती मैच गंवाया है और टीम वापसी करना जानती है। यहां दूसरा वनडे मैच जीतेंगे। रविवार को पहले वनडे मैच के दौरान, बांग्लादेश (Bangladesh) ने 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 39.3 ओवरों में 136/9 रन बना लिए थे, लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज मेहदी हसन और मुस्तफिजुर रहमान ने आखिरी विकेट के लिए 51 रनों की अटूट साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिलाई।

धवन ने कहा, निश्चित रूप से, हम कल के मैच को लेकर बहुत आश्वस्त हैं। यह पहली बार नहीं है जब हमने श्रृंखला में शुरुआत मैच गंवाया है। यह काफी सामान्य है, हम जानते हैं कि इन परिस्थितियों से कैसे वापसी करनी है।

उन्होंने कहा, हां, बेशक बांग्लादेश भी अच्छी क्रिकेट खेल रहा है। लेकिन अगर आप पिछला मैच देखें तो यह काफी दिलचस्प था। उन्होंने उन्हें अच्छा खेलने के लिए श्रेय दिया।

टीम वापसी करना जानती हैं: शिखर धवन (IANS)
Dove और अन्य कई शैंपू और साबुन पर प्रतिबंध, बन रहे थे कैंसर का कारण

उन्होंने कहा, टीम की बैठक में, हमने विश्लेषण किया कि हमें कहां सुधार करने की जरूरत है। निश्चित रूप से, हम आने वाले मैचों में और अधिक प्रभाव डालेंगे। हम बहुत सकारात्मक हैं और अच्छी जगह पर हैं, हम इसके लिए तत्पर हैं।

37 वर्षीय बल्लेबाज पहले वनडे में रिवर्स स्वीप खेलते हुए आउट हुए। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए स्वीप एक अच्छा शॉट रहा है। मंगलवार को उन्होंने भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के साथ एक विशेष सत्र किया, जहां सलामी बल्लेबाज अपने स्वीप शॉट्स पर काम कर रहे थे।

उन्होंने कहा, मुझे हमेशा स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलने में मजा आता है, इसलिए अधिक अभ्यास करना अच्छा होता है। ये शॉट इन परिस्थितियों में काम आएंगे। हमें अपने शॉट्स को परिस्थितियों के अनुसार चुनना होगा और यहां तक कि भारत में विश्व कप में भी जहां स्पिनर अधिक प्रभावित होंगे। उस समय स्वीप शॉट मददगार होंगे। मुझे हमेशा उन्हें खेलने में मजा आता है। इन परिस्थितियों में अधिक अभ्यास करना अच्छा होता है।"

अनुभवी बल्लेबाज ने ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर की भी तारीफ की और उन्हें प्रभावशाली खिलाड़ी बताया।

ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को प्रभावशाली खिलाड़ी बताया।
ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को प्रभावशाली खिलाड़ी बताया।Newsgram

सलामी बल्लेबाज ने कहा, जब से वह वापस आए, तब से वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां तक कि न्यूजीलैंड में भी उन्होंने शानदार पारी खेली और वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। वह बहुत अच्छे ऑलराउंडर हैं, काफी प्रभावशाली ऑफ स्पिनर और निचले क्रम का बल्लेबाज हैं।

उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि वह जितने अधिक मैच खेलेंगे, वह और अधिक अनुभवी होते जाएंगे। उनकी पहले से ही बहुत स्थिर मानसिकता है। मुझे यकीन है कि वह क्रिकेट की दुनिया में और हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

बांग्लादेश के साथ भारत की प्रतिद्वंद्विता के बारे में बात करते हुए, धवन ने कहा, प्रतिद्वंद्विता हमेशा किसी भी टीम के साथ होती है लेकिन बांग्लादेश के साथ, वे काफी भावुक लोग हैं।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com