फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना की 2-1 से हार, सऊदी अरब जीता

अर्जेंटीना की ओर से लियोनल मेसी (10वें मिनट) ने पेनल्टी के माध्यम से मात्र एक गोल किया।
फीफा विश्व कप
फीफा विश्व कप IANS

लुसैल स्टेडियम (Lusail Stadium) में मंगलवार को फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) के मैच में एक बड़ा उलटफेर देखा गया। साहिल अल शेहरी और सलेम अल दोसारी के दूसरे हाफ के गोलों की मदद से सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने खिताब के प्रबल दावेदार अर्जेंटीना (Argentina) को 2-1 से हरा कर तहलका मचा दिया। सऊदी अरब की ओर से साहिल अल शेहरी (48वें मिनट) और सलेम अल दोसारी (53वें मिनट) ने गोल दाग कर टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई। वहीं, अर्जेंटीना की ओर से लियोनल मेसी (10वें मिनट) ने पेनल्टी के माध्यम से मात्र एक गोल किया।

फीफा विश्व कप
World Cup 2022 में दर्शकों से भरे रहेंगे स्टेडियम : FIFA अध्यक्ष इन्फेंटिनो

पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने शानदार शुरूआत की। लेकिन मैच के 10वें मिनट में अर्जेंटीना को मेसी ने सफलता दिलाई, जब उन्होंने पेनल्टी के माध्यम से गोल दाग कर टीम को 1-0 से बढ़त दी। वहीं, सऊदी अरब भी इस दौरान हमले करते रहे। लेकिन पहले हाफ तक उन्हें कोई सफलता नहीं मिली और अर्जेंटीना 1-0 से मैच में आगे रहा।

अर्जेंटीना की 2-1 से हार
अर्जेंटीना की 2-1 से हारIANS

दूसरे हाफ की शुरूआत से ही सउदी अरब ने वापसी की और शानदार खेल दिखाते हुए एक के बाद एक गोल दागे। साहिल अल शेहरी (48वें मिनट) और सलेम अल दोसारी (53वें मिनट) ने गोल करके मैच को पूरी तरह से पलट दिया। अंतिम सीटी बजने तक सऊदी अरब ने अर्जेंटीना पर दबाव बनाए रखा और टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर करते हुए मैच को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

सऊदी अरब की जीत पर उसके खिलाड़ी और प्रशंसक खुशी से झूम उठे जबकि अर्जेंटीना के समर्थक अपनी टीम की हार से स्तब्ध रह गए।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com