धोनी के बाद बेन स्टोक्स होगे सीएसके के अगले कप्तान?

चार बार के आईपीएल विजेता 41 वर्षीय कप्तान धोनी जल्द ही रिटायर होने वाले हैं, अब सीएसके टीम की कमान संभालने के लिए किसी की तलाश कर रहा है
सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।
सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। Newsgram

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 सीजन के लिए मिनी-नीलामी में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को खरीदने के चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के फैसले को एक प्रयास के रूप में देख रहे हैं। धोनी ने 2022 सीजन में कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के नेतृत्व में टीम के खराब प्रदर्शन के कारण टीम सेमिफाइनल में जगह नहीं बना पाई। शायद धोनी इस सीजन में आखिरी बार सीएसके का नेतृत्व करेंगे क्योंकि वह घरेलू प्रशंसकों के सामने चेन्नई (Chennai) में विदाई लेना चाहते हैं।

चार बार के आईपीएल विजेता 41 वर्षीय कप्तान धोनी जल्द ही रिटायर होने वाले हैं, अब सीएसके टीम की कमान संभालने के लिए किसी की तलाश कर रहा है और स्टायरिस का मानना है कि स्टोक्स अगला चेहरा हो सकते हैं।

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।
Sachin Tendulkar Birthday : जब कोच रमाकांत आचरेकर ने सचिन तेंदुलकर को दिए 13 सिक्के, जानिए पूरा किस्सा

मिनी ऑक्शन पर नीलामी के बाद के कार्यक्रम के दौरान अपनी टिप्पणी में स्टायरिस ने सुझाव दिया कि धोनी सीधे स्टोक्स को कप्तानी सौंप देंगे।

स्टोक्स विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक मांग वाले ऑलराउंडरों में से एक हैं। उनके पास कप्तानी का अनुभव है और वह आईपीएल में अलग-अलग टीमों के लिए खेल चुके हैं।

इस सीजन में धोनी के नेतृत्व में, उन्हें सीएसके में ढलने का समय मिलेगा और वह सीजन के अंत तक या आईपीएल के अगले सीजन से पहले कार्यभार संभालने के लिए तैयार होंगे।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com