बीजेपी चलाएगी ग्रामीण खेलकूद को लेकर अभियान

भाजपा किसान मोर्चा के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों, सभी प्रदेशों के प्रभारी और सह प्रभारियों के साथ हुई बैठक में संगठनात्मक विषयों और कार्यक्रमों की समीक्षा हुई और इसके साथ ही आगामी कार्यक्रमों की विशेष रूपरेखा भी तैयार की गई।
बीजेपी चलाएगी ग्रामीण खेलकूद को लेकर अभियान
बीजेपी चलाएगी ग्रामीण खेलकूद को लेकर अभियान Rajkumar Chahar (IANS)

देशभर के ग्रामीणों और किसानों के साथ जुड़े रहने के मिशन के तहत भाजपा ने पूरे देश में जाकर ग्रामीण खेलकूद को लेकर अभियान चलाने का फैसला किया है। भाजपा किसान मोर्चा इस मिशन के तहत 1 अगस्त से लेकर 12 अगस्त तक देश के सभी जिलों में लोकप्रिय स्थानीय खेलों कबड्डी, कुश्ती, नौकायन जैसे ग्रामीण खेलकूद का अभियान चलाएगा। भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद राजकुमार चाहर ने कहा कि मोर्चा को केंद्र सरकार और जनता के बीच एक सेतु की भूमिका निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि 'आजादी के अमृत महोत्सव' के उपलक्ष्य में भाजपा किसान मोर्चा मोर्चा देशभर में ग्रामीण परिदृश्य से जुड़े खेलों को लेकर अभियान चलाएगा। भाजपा किसान मोर्चा की योजना अगले महीने 1 से लेकर 12 अगस्त तक देश के सभी जिलों में इस तरह के ग्रामीण खेलकूद को लेकर अभियान चलाने की है।

देशभर के किसानों के साथ संवाद की प्रक्रिया को और ज्यादा बढ़ाने, भाजपा सरकार की योजनाओं की जानकारी गांव-गांव तक पहुंचाने और खेती एवं किसानों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए निर्देशों को जमीनी धरातल पर उतारने के मिशन के तहत उत्तर प्रदेश के मथुरा में रविवार को भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में खेलकूद मिशन के साथ ही प्रधानमंत्री के विजन के मुताबिक प्राकृतिक खेती को लेकर बिहार में गंगा किनारे से शुरू किए गए अभियान और इसके भविष्य की रूप-रेखा को लेकर भी चर्चा हुई।

बीजेपी चलाएगी ग्रामीण खेलकूद को लेकर अभियान
IPL ने अपने मीडिया राइट्स बेचे, अब BCCI कमाएगा हर फेंकी गई गेंद पर 49 लाख रुपये

इसे जनांदोलन बनाने के लिए मोर्चा गंगा किनारे बसे सभी जिलों में पद यात्राएं व प्राकृतिक खेती पर सेमिनार आयोजित करेगा। आगे चलकर इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन देश की सभी नदियों के किनारे भी करने की योजना है। इसके साथ ही मोर्चा देशभर में एफपीओ पर भी सेमिनार आयोजित करेगा, ताकि किसान कृषि उत्पादक संगठनों से जुड़कर अधिक से अधिक लाभ ले सके।

भाजपा किसान मोर्चा के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों, सभी प्रदेशों के प्रभारी और सह प्रभारियों के साथ हुई बैठक में संगठनात्मक विषयों और कार्यक्रमों की समीक्षा हुई और इसके साथ ही आगामी कार्यक्रमों की विशेष रूपरेखा भी तैयार की गई। आगामी दिनों मे मोर्चा मंडल स्तर तक की डिजिटल डायरी तैयार करेगा और साथ ही ग्राम पंचायत स्तर पर संयोजक व सह संयोजकों की नियुक्ति भी करेगा।
(आईएएनएस/PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com