चोटिल CSK का IPL सफर!

चोटिल CSK का IPL सफर!(CSK, Twitter)
चोटिल CSK का IPL सफर!(CSK, Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद चिंता बढ़ गई है, क्योंकि वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अंत की ओर बढ़ते जा रहे हैं। वहीं, अंबाती रायडू ने सोमवार को पंजाब(Punjab) किंग्स के खिलाफ चोटिल हाथ से शानदार पारी खेली और मोईन अली भी एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान अपनी चोट के कारण मैच से बाहर हो गए। सीएसके को इस सीजन में खिलाड़ियों के चोटिल होने से नुकसान उठाना पड़ रहा है, क्योंकि तेज गेंदबाज दीपक चाहर बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन के दौरान पीठ की चोट लगने के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए थे, जबकि एडम मिल्ने भी समस्या के कारण लीग से आउट हो गए है, जिससे कोच स्टीफन फ्लेमिंग की समस्याएं बढ़ गईं है।

सीएसके(CSK) ने आईपीएल(IPL) 2022 में सिर्फ दो मैच जीते हैं और 10 टीमों के टूर्नामेंट में नौवें स्थान पर है। इसने नए कप्तान रवींद्र जडेजा की मुसीबतें बढ़ा दी हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक महेन्द्र सिंह धोनी की जगह पद संभाला है।

हालांकि फ्लेमिंग ने 39 गेंदों में 78 रनों की पारी के लिए रायडू की प्रशंसा की, क्योंकि उन्होंने पंजाब के 187 रनों के लक्ष्य को पूरा करने की पूरी कोशिश की, लेकिन 11 रन से हार गए। फ्लेमिंग ने कहा, "रायडू के हाथ में चोट लगी थी, इसलिए यहां बल्लेबाजी करना मुश्किल हो सकता था। सौभाग्य से हमारे लिए सब ठीक रहा और उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और टीम को जीत के करीब ले गए।

सीएसके(CSK) ने मैच के दौरान कुछ मौके गंवाए। फ्लेमिंग ने कहा, "हां, उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन स्कोर काफी समान थे। हमने कुछ मौके गंवाए, जो हमारे लिए अच्छे नहीं थे, लेकिन अधिकांश पारियों के लिए हम बहुत अच्छी स्थिति में थे। पंजाब टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और जब आपको इस तरह का स्कोर मिलता है, तो कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं।"

मुख्य कोच को उम्मीद थी कि मोईन अली जल्द ही ठीक हो जाएंगे और उन्होंने राजवर्धन हैंगरगेकर की प्रतिभा के बारे में भी बात की। मोईन की चोट सीएसके के लिए चिंता का विषय है। हालांकि उन्होंने वास्तव में टीम को ज्यादा प्रभावित नहीं किया है, क्योंकि वह भी फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं। आईपीएल 2022(IPL2022) में खेले गए पांच मैचों में मोईन ने 17.40 की औसत से 87 रन बनाए हैं। लेकिन उनकी हरफनमौला क्षमता को देखते हुए, वह हमेशा टीम के लिए एक मूल्यवान खिलाड़ी हैं।

आईएएनएस(LG)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com