क्यों कहा Maxwell ने Kohli से कि वो उनके साथ नहीं खेल सकते?

क्यों कहा Maxwell ने Kohli से कि वो उनके साथ नहीं खेल सकते? [IANS]
क्यों कहा Maxwell ने Kohli से कि वो उनके साथ नहीं खेल सकते? [IANS]

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ IPL 2022 के मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने रन आउट होने के बाद मजाकिया अंदाज में कहा कि मैं आपके साथ बल्लेबाजी नहीं कर सकता, क्योंकि आप बहुत तेज दौड़ते हैं। कोहली और मैक्सवेल की बल्लेबाजी जोड़ी आईपीएल 2022 के मौजूदा सत्र में दो रन आउट में शामिल रही है। दोनों ही मौकों पर कोहली के जल्दी सिंगल लेने के चक्कर में उनके पार्टनर के लिए नुकसानदेह साबित हुआ।

बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के नौवें ओवर में कोहली ने सिंगल लेने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर पर खड़े मैक्सवेल क्रीज पर पहुंचने में असफल रहे और केवल तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

3000 से अधिक रन बनाने वाले 30 बल्लेबाजों में कोहली सातवें स्थान पर हैं [Wikimedia Commons]
3000 से अधिक रन बनाने वाले 30 बल्लेबाजों में कोहली सातवें स्थान पर हैं [Wikimedia Commons]

इससे पहले 16 अप्रैल को, दिल्ली के खिलाफ अपने मैच में, कोहली इसी तरह एक सिंगल के चक्कर में थे, लेकिन मैक्सवेल ने रन लेने से मना कर दिया था, जिससे कोहली बदकिस्मत रहे, क्योंकि उन्हें पवेलियन जाना पड़ा था।

मैक्सवेल ने मजाकिया अंदाज में कोहली से कहा, "मैं आपके साथ बल्लेबाजी नहीं कर सकता। आप बहुत तेज दौड़ते हैं।"

ईएसपीएन क्रिकइन्फो (ESPNcricinfo) के अनुसार, कोहली T-20 में 40 बार रन आउट में शामिल हो चुके हैं, जिसमें से वह 15 मौकों पर आउट हुए हैं।

विशेष रूप से कोहली और मैक्सवेल अपनी पारी को अलग-अलग तरीकों से गति देते हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कोहली के 54.3 प्रतिशत की तुलना में टी20 क्रिकेट में बाउंड्री के माध्यम से 62.04 प्रतिशत से रन बनाए। 5000 से अधिक टी20 रन बनाने वाले 74 बल्लेबाजों में मैक्सवेल बाउंड्री के जरिए बनाए गए रनों के मामले में 22वें स्थान पर हैं, जबकि कोहली 58वें स्थान पर हैं।

हालांकि, कुल मिलाकर कोहली और मैक्सवेल दोनों ही टी20 क्रिकेट में विकेटों के बीच सबसे तेज दौड़ते हैं, जबकि कोहली हर 120 रन पर रन-आउट में शामिल होते हैं, मैक्सवेल की भागीदारी हर 138 रन पर एक बार होती है। 3000 से अधिक रन बनाने वाले 30 बल्लेबाजों में मैक्सवेल चौथे और कोहली सातवें स्थान पर हैं।

आईएएनएस (PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com