CWG 2022 : स्वर्ण पदक जीतने पर एल्धोस पॉल के गांव में आया खुशियों का बवंडर

एल्धोस पॉल ने कूद में स्वर्ण पदक जीता,जिससे वहां के निवासी खुशी से झूम उठे।
CWG 2022 : स्वर्ण पदक जीतने पर एल्धोस पॉल के गांव में आया खुशियों का बवंडर
CWG 2022 : स्वर्ण पदक जीतने पर एल्धोस पॉल के गांव में आया खुशियों का बवंडरEldhose Paul (IANS)

CWG 2022 : केरल के एर्नाकुलम जिले के एक सुदूर गांव के एल्धोस पॉल ने रविवार को बमिर्ंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों (CWG) में कूद में स्वर्ण पदक जीता, जिससे वहां के निवासी खुशी से झूम उठे। पॉल भारतीय नौसेना में है और बेंगलुरु में प्रशिक्षित है। कोलांचेरी के ग्रामीण मिठाइयां बांटकर और पटाखे फोड़कर उनकी जीत का जश्न मना रहे हैं और यहां तक कि उनके फोटो के साथ मार्च भी निकाला। उनके परिवार और दोस्त ब्रिटेन से स्वदेश लौटने पर और जश्न मनाने की योजना बना रहे हैं।

पॉल के एक करीबी दोस्त टॉम स्कारिया ने मीडियाकर्मियों से कहा, "यह एक महान क्षण है। मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं। यह उनके लिए संघर्ष भरी यात्रा रही है।"

उत्तरी केरल का नाडापुरम गांव भी अब्दुल्ला अबूबकर की जीत का जश्न मना रहा है, जिन्होंने कुछ ही कम समय में उसी अनुशासन में रजत हासिल किया था।

एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने के बाद अब्दुल्ला के नाम पर उनके गांव में एक सड़क है। उनके पिता अबूबकर ने मीडियाकर्मियों से कहा, "हम अब्दुल्ला द्वारा राष्ट्रमंडल खेलों (CWG) में ट्रिपल जंप में देश के लिए रजत पदक जीतने से बेहद खुश हैं।"

नडापरम ग्राम पंचायत अब्दुल्ला को समर्पित उनके गृह गांव में एक एथलेटिक्स अकादमी बनाने की योजना बना रही है।

ओलंपियन अंजू बॉबी जॉर्ज ने मीडियाकर्मियों से कहा, "यह एक ऐतिहासिक क्षण है और दोनों केरलवासियों का पहला और दूसरा स्थान जीतना एक बड़ी उपलब्धि है। वास्तव में खुश और इन पदकों को जीतना इन एथलीटों की कड़ी मेहनत का परिणाम है।"

CWG 2022 : स्वर्ण पदक जीतने पर एल्धोस पॉल के गांव में आया खुशियों का बवंडर
CWG 2022 में रजत पदक विजेता तूलिका मान का सफ़र

उन्होंने कहा कि पॉल विदेशों में होने वाली प्रतियोगिताओं में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, अमेरिका में हाल ही में आयोजित विश्व एथलेटिक चैम्पियनशिप में नौवें स्थान पर पहुंचने का जिक्र करते हुए जॉर्ज ने कहा कि विश्व चैंपियनशिप में एथलीटों के संपर्क में आना इस जीत का एक कारण है।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com