टेस्ट मैच में भारत और जीत के बीच चार कदम की दूरी

भारत की तरफ से अक्षर पटेल के तीन विकेट के अलावा उमेश यादव, अश्विन और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया।
भारत और जीत के बीच चार कदम की दूरी (Newsgram)
भारत और जीत के बीच चार कदम की दूरी (Newsgram)भारत

भारत (India) पहले टेस्ट में बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने से मात्र चार कदम दूर रह गया है। लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (Akshar Patel) ने 50 रन पर तीन विकेट लेकर मेजबान बांग्लादेश का स्कोर चौथे दिन शनिवार को छह विकेट पर 272 रन कर दिया जबकी जीत के लिए उसे अभी 241 रन की जरूरत है।

भारतीय टीम जीत के करीब पहुंच गई है, अब बस पांचवें दिन चार विकेट और निकालने है। पहला सत्र पूरी तरह से बांग्लादेश के नाम रहा था जब उन्होंने एक भी विकेट नहीं गंवाया , लेकिन दूसरे सत्र में जाकिर ने अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक लगाया। हालांकि बांग्लादेश ने दूसरे और तीसरे सत्र में तीन-तीन विकेट गंवाए। अब देखना है कि शाकिब और मेहदी पांचवें दिन कब तक टीम को हार से बचाते हैं।

भारत ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 513 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य रखा था जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश ने कल स्टंप्स तक बिना कोई विकेट खोये 42 रन बना लिए थे। आज खेल शुरू होने तक बांग्लादेश ने लंच तक बिना किसी नुकसान के अपना स्कोर 119 रन पहुंचा दिया। बांग्लादेश ने लंच के बाद दूसरे सत्र में तीन विकेट गंवाए। भारत ने दिन के अंतिम सत्र में तीन विकेट और झटके और मेजबान टीम को हार के कगार पर पहुंचा दिया।

भारत और जीत के बीच चार कदम की दूरी (Newsgram)
International Day of Abolition of Slavery: जानिए इससे जुड़े बेहतरीन तथ्य

चौथे दिन स्टंप्स के समय कप्तान शाकिब अल हसन 40 और मेहदी हसन नौ रन बनाकर क्रीज पर थे।

बांग्लादेश की दूसरी पारी में ओपनर जाकिर हसन ने 100 रन बनाये लेकिन शतक पूरा करने के बाद वह ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बन गए। अश्विन की ऑफ स्टंप पर लेंथ बॉल थी, जिस पर हसन डिफेंस करने गए थे, लेकिन बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर गेंद पैड पर लगी और पहली स्लिप के आगे गिरी, विराट कोहली (Virat Kohli) ने हवा में आगे की ओर डाइव लगाकर शानदार ढंग से कैच लपक लिया।

भारतीय टीम
भारतीय टीमNewsgram

छठा विकेट 238 के स्कोर पर गिर जाने के बावजूद शाकिब और मेहदी हसन ने दिन के शेष 14 ओवर बिना किसी नुकसान के निकाले और भारत की जीत का इंतजार बढ़ा दिया।

भारत की तरफ से अक्षर पटेल के तीन विकेट के अलावा उमेश यादव, अश्विन और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com