टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से किसी एक को बुमराह जगह नामित किया जा सकता है।
टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह
टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराहIANS

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) सोमवार को चोट के कारण आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) से बाहर हो गए। इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान में पुष्टि की। वह घुटने की सर्जरी से उबर रहे रवींद्र जडेजा के बाद चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर होने वाले दूसरे वरिष्ठ भारतीय खिलाड़ी हैं।

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह
बुमराह की अनुपस्थिति में टी-20 विश्व कप में भारत के लिए अन्य विकल्पों पर नजर



28 वर्षीय बुमराह को पिछले महीने की शुरूआत में पीठ में चोट लग गई थी, जिसके कारण वह एशिया कप से बाहर हो गए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए वापसी की, जिसे भारत ने 2-1 से जीता और उन्होंने दो मैचों में एक विकेट लिया।

बीसीसीआई (BCCI) ने एक बयान में कहा, "बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया है। विस्तृत आकलन और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद यह फैसला किया गया।"

इसमें कहा गया है, "बीसीसीआई जल्द ही जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मार्की टूर्नामेंट के लिए टीम में खिलाड़ी को शामिल करेगा।"

बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए भारत की टीम का भी हिस्सा बनाया गया था, लेकिन पीठ दर्द की शिकायत के बाद उन्होंने तिरुवनंतपुरम में पहला टी20 मैच नहीं खेला। दक्षिण अफ्रीका टी20 से बाहर होने के बाद एक विस्तृत चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया।

क्रिकेटर, जसप्रीत बुमराह
क्रिकेटर, जसप्रीत बुमराहIANS



पिछले साल के टी20 विश्व कप में भारत का प्रदर्शन खराब रहा था, जो ग्रुप 2 में तीसरे स्थान पर रहने के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहा था।

बुमराह का बाहर जाना भारत की पिछले साल के प्रदर्शन में सुधार की उम्मीदों के लिए एक बड़ा झटका है। वह टी20 में 20.22 पर 60 मैचों में 70 विकेट के साथ भारत के तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, और विशेष रूप से यॉर्कर के साथ उनके कौशल और सटीकता को विशेष रूप से डेथ ओवरों में याद किया जाएगा।

भारत के पास तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर हैं और उन दोनों में से किसी एक को उनकी जगह नामित किया जा सकता है, हालांकि कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

(आईएएनएस/HS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com