श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरिज में हिस्सा लेंगे जसप्रीत बुमराह

पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या से ठीक होने के बाद बुमराह की भारतीय टीम में वापसी हुई है।
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरिज में हिस्सा लेंगे जसप्रीत बुमराह (IANS)

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरिज में हिस्सा लेंगे जसप्रीत बुमराह (IANS)

भारतीय टीम में वापसी

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) को श्रीलंका (Sri Lanka) के विरुद्ध इस महीने खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को जानकारी दी।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "तेज गेंदबाज रिहैबिलिटेशन से गुजरे हैं और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने उन्हें फिट घोषित किया है। वह जल्द ही टीम इंडिया की वनडे टीम में शामिल होंगे।"

पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या से ठीक होने के बाद बुमराह की भारतीय टीम में वापसी हुई है। बुमराह ने सितंबर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के विरुद्ध घर पर खेली गई टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में हिस्सा लिया था जहां उनकी यह चोट फिर से उभरी। इसके बाद उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम से हटाया गया था।

<div class="paragraphs"><p>श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरिज में हिस्सा लेंगे जसप्रीत बुमराह (IANS)</p></div>
दुनिया के 5 रहस्यमयी जंगल, किसी में होती है धन वर्षा तो किसी में रहते है भूत प्रेत

चयनकर्ता शुरू में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी वापसी को लेकर सतर्क थे, लेकिन तब से उनकी प्रगति को संतोषजनक माना गया है। माना जा रहा है कि बुमराह ने पिछले एक सप्ताह में अपनी ट्रेनिंग और गेंदबाजी में सुधार किया है जिसके बाद उनका चयन हुआ है।

भारत को श्रीलंका के विरुद्ध 10, 12 और 15 जनवरी को तीन वनडे मैच खेलने हैं।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय दल : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com