मध्यप्रदेश में होने जा रहा है Khelo India 2023

देश के दिल मध्यप्रदेश में खेलों का महाकुंभ शुरू होने वाला है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023(Khelo India Youth Games 2023) में प्रदेश के 470 खिलाड़ी 27 विभिन्न खेल में अपने हुनर का परिचय देंगे।
मध्यप्रदेश में होने जा रहा है Khelo India 2023

मध्यप्रदेश में होने जा रहा है Khelo India 2023

Khelo India (Wikimedia Commons)

न्यूज़ग्राम हिंदी: देश के दिल मध्यप्रदेश में खेलों का महाकुंभ शुरू होने वाला है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023(Khelo India Youth Games 2023) में प्रदेश के 470 खिलाड़ी 27 विभिन्न खेल में अपने हुनर का परिचय देंगे। आधिकारिक जानकारी में बताया गया है कि इस वर्ष खेलो इंडिया यूथ गेम्स प्रदेश के आठ विभिन्न शहरों में हो रहा है। इसमें भोपाल में नौ खेल, इंदौर में छह, ग्वालियर में चार, उज्जैन और मंडला में दो-दो, जबलपुर में चार तथा बालाघाट एवं खरगोन में एक-एक खेल होंगे। नई दिल्ली में भी एक खेल का आयोजन किया जा रहा है।

बताया गया है कि भोपाल के टी.टी. नगर स्टेडियम में एथलेटिक्स के 26 खिलाड़ी मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए तीन से पांच फरवरी तक पदकों के लिए मुकाबला करेंगे। डीएसवाई डब्ल्यू हॉल में सात से 11 फरवरी तक कुश्ती के मुकाबले होंगे। बॉक्सिंग के मुकाबले पांच दिन तक भोपाल में 31 जनवरी से चार फरवरी तक होंगे। शूटिंग एकेडमी में एक से छह फरवरी तक चलने वाले मुकाबलों में मध्यप्रदेश के सात खिलाड़ी निशाना साधेंगे। वाटर स्पोर्ट्स के दो खेलों के मुकाबले भोपाल के बड़े तालाब स्थित वाटर स्पोर्ट्स एकेडमी में खेले जाएंगे।

<div class="paragraphs"><p>पहले&nbsp;Khelo India Games का एक दृश्य&nbsp;</p></div>

पहले Khelo India Games का एक दृश्य 

Khelo India (IANS)



इंदौर में खेलो इंडिया के 30 जनवरी को उद्घाटन समारोह के बाद दूसरे दिन 31 जनवरी को इंदौर में बास्केटबॉल के मुकाबले खेले जाएंगे, जो चार फरवरी तक इंदौर के अभय प्रशाल में 30 जनवरी से टेबल टेनिस के मुकाबले शुरू होंगे। इंदौरवासी पांच से नौ फरवरी तक कबड्डी के शानदार मुकाबले अभय प्रशाल में देख सकेंगे। इंदौर के एमरॉल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल में एक से 10 फरवरी तक युवा फुटबॉलर्स (पुरुष) को शानदार प्रदर्शन करते हुए देख सकेंगे। खेलो इंडिया यूथ गेम्स के टेनिस के मुकाबले छह से 10 फरवरी तक इंदौरवासियों का दिल जीतेंगे।

<div class="paragraphs"><p>मध्यप्रदेश में होने जा रहा है Khelo India 2023 </p></div>
China और India के बीच सहयोग का नया विषय है Yoga



ग्वालियर में मध्यप्रदेश की मेजबानी में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में बैंडमिंटन, हॉकी, जिम्नास्टिक और कलरिपावट्टू के मुकाबले होंगे। उज्जैन में एक से 10 फरवरी तक योग और मलखम्ब के शानदार मुकाबले होंगे। माधव सेवा न्यास उज्जैन में एक से तीन फरवरी तक योगासन और छह से 10 फरवरी तक मलखम्ब के 12 खिलाड़ी प्रदर्शन करेंगे।

जबलपुर में खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में 30 जनवरी से 10 फरवरी तक खो-खो, तीरंदाजी, फेंसिंग साइकिलिंग (रोड) प्रतियोगिताएं होंगी।

मंडला में दो से 10 फरवरी तक दर्शक खेल थांगता और गटका का मजा ले सकेंगे। बालाघाट में 10 दिन तक महिला युवा फुटबॉलर्स का रंग जमेगा। महेश्वर (खरगोन) में छह और सात फरवरी को सहस्त्र धारा में सलालम के मुकाबले खेले जाएंगे। नई दिल्ली के आईजी स्टेडियम में दो से चार फरवरी तक साइकिलंग के मुकाबले हेंगे।

--आईएएनएस/VS


Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com