पुरुषों को 2024 पेरिस खेलों में पहली बार ओलंपिक आर्टिस्टिक तैराकी में भाग लेने की अनुमति मिली

वर्ल्ड एक्वेटिक्स के अध्यक्ष कैप्टन हुसैन अल-मुसल्लम नए बदलाव के बारे में समान रूप से उत्साहित हैं।
पुरुषों को 2024 पेरिस खेलों में ओलंपिक आर्टिस्टिक तैराकी में भाग लेने की अनुमति मिली
पुरुषों को 2024 पेरिस खेलों में ओलंपिक आर्टिस्टिक तैराकी में भाग लेने की अनुमति मिलीIANS

विश्व एक्वेटिक्स ने गुरुवार को कहा कि पुरुषों को 2024 पेरिस (Paris) खेलों में इतिहास में पहली बार ओलंपिक आर्टिस्टिक तैराकी में भाग लेने की अनुमति दी गई है। विश्व एक्वेटिक्स के अनुसार, आईओसी ने प्रति टीम अधिकतम दो पुरुष प्रतियोगियों के साथ कलात्मक तैराकी टीम इवेंट में पुरुष भागीदारी को मंजूरी दी।

जबकि आर्टिस्टिक तैराकी 1984 से ओलंपिक कार्यक्रम में रही है। अब तक यह हमेशा महिलाओं का खेल रहा है। हालांकि, यह अब पेरिस 2024 में बदलने के लिए तैयार है, जहां 10 टीमों के ओलंपिक एक्वेटिक्स सेंटर में स्वर्ण पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद है।

आर्टिस्टिक तैराकी प्रतियोगिता में पुरुष एथलीटों को शामिल करना खेलों में लैंगिक समानता प्रदान करने के आईओसी के मिशन में एक और कदम का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें पेरिस 2024 में इतिहास में पहली बार पुरुष के रूप में कई महिला एथलीटों को शामिल किया गया है।

यूएसए (USA) के बिली मे, आर्टिस्टिक तैराकी (artistic swimming) में पहले पुरुष विश्व चैंपियन ने ओलंपिक तैराकी में पुरुषों को शामिल करने के बारे में बताया कि कितना महत्वपूर्ण क्षण होगा।

उन्होंने कहा, ओलंपिक आर्टिस्टिक तैराकी में पुरुषों को शामिल करना एक सपने के सच होने जैसा है।

उन्होंने कहा, यह साबित करता है कि हम सभी को बड़ा सपना देखना चाहिए। पुरुष एथलीटों ने सहन किया है। अब उनकी दृढ़ता और इतने सारे लोगों की मदद और समर्थन के माध्यम से, सभी एथलीट समान रूप से एक-दूसरे के साथ खड़े हो सकते हैं और ओलंपिक गौरव हासिल कर सकते हैं।

पुरुषों को 2024 पेरिस खेलों में ओलंपिक आर्टिस्टिक तैराकी में भाग लेने की अनुमति मिली
डिज्नी के लाइव-एक्शन 'द लिटिल मरमेड' के निर्देशक ने एरियल की कास्टिंग को लेकर किया खुलासा

वर्ल्ड एक्वेटिक्स के अध्यक्ष कैप्टन हुसैन अल-मुसल्लम नए बदलाव के बारे में समान रूप से उत्साहित हैं।

पेरिस 2024 में आर्टिस्टिक तैराकी प्रतियोगिता में 96 एथलीट शामिल होंगे, जिसमें 5 और 10 अगस्त 2024 के बीच पांच इवेंट होंगे। इन इवेंट्स में फ्री डुएट, टेक्निकल डुएट, फिनाले डुएट, फ्री टीम और टेक्निकल टीम शामिल हैं।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com