फुटबॉल किंग पेले के निधन पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने उनके लिए बोली बहुत बड़ी बात

सबसे शानदार श्रद्धांजलि इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर गैरी लाइनकर की ओर से आई, जो अपने समय में गोल्डन बूट विजेता थे और अब बीबीसी के प्रेजेंटर हैं।
फुटबॉल किंग पेले (IANS)

फुटबॉल किंग पेले (IANS)

एडसन अरांतेस डो नैसिमेंटो उर्फ पेले

अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Former President Barack Obama) ने ब्राजील (Brazil) के साओ पाउलो (Sao Paulo) में किंग पेले (Pele) के निधन पर शोक जताया। ओबामा ने ट्विटर पर फुटबॉल दिग्गज के साथ अपनी तस्वीर साझा करते हुए कहा, पेले सुंदर खेल खेलने वाले महानतम खिलाड़ियों में से एक थे। हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और उन सभी के साथ हैं जो उन्हें प्यार करते थे और उनकी प्रशंसा करते थे।

हालांकि, सबसे शानदार श्रद्धांजलि इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर गैरी लाइनकर की ओर से आई, जो अपने समय में गोल्डन बूट विजेता थे और अब बीबीसी के प्रेजेंटर हैं।

लाइनकर ने ट्वीट किया, "पेले का निधन हो गया है। उन्होंने एक ऐसा खेल खेला जो केवल कुछ चुने हुए लोग ही खेल पाएं। उन्होंने खूबसूरत पीली शर्ट में तीन बार सबसे प्रतिष्ठित सोने की ट्रॉफी उठाई। वह हमें भले ही छोड़ गए लेकिन उनके साथ फुटबॉल की अमरता हमेशा रहेगी। आरआईपी पेले।"

<div class="paragraphs"><p>फुटबॉल किंग पेले (IANS)</p></div>
Year Ender 2022: सोलो ट्रैवलिंग का ट्रेंड, जानिए किस स्थान पर किया लोगों ने सोलो ट्रैवल

नॉर्वे और मैनचेस्टर सिटी फुटबॉल स्टार हालैंड ने भले ही नौ शब्द ट्वीट किए हों, लेकिन उन्होंने यह सब कहा, आप किसी भी खिलाड़ी को जो कुछ भी करते देखते हैं, वह पेले ने पहले ही कर लिया।

दूसरी ओर रोनाल्डो (Ronaldo) ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा, "पूरे ब्राजील और विशेष रूप से एडसन अरांतेस के परिवार के लिए मेरी गहरी संवेदनाएं। राजा पेले को मात्र 'अलविदा' कहना उस दर्द को व्यक्त करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा जिसमें पूरा फुटबॉल जगत इस समय डूब गया है।"

उन्होंने आगे कहा, "इतने लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा, कल, आज और हमेशा के लिए एक संदर्भ। जो प्यार आपने हमेशा मुझे दिखाया, वह हर पल में पारस्परिक रूप से साझा किया गया था, यहां तक कि दूर से भी साझा किया गया था। हम फुटबॉल प्रेमी हैं। शांति से रहें।"

<div class="paragraphs"><p>ओबामा ने ट्विटर पर फुटबॉल दिग्गज के साथ अपनी तस्वीर साझा&nbsp;की</p></div>

ओबामा ने ट्विटर पर फुटबॉल दिग्गज के साथ अपनी तस्वीर साझा की

IANS

फुटबॉल के सबसे महान खिलाड़ी एडसन अरांतेस डो नैसिमेंटो उर्फ पेले (82) ने कैंसर (Cancer) से लंबी लड़ाई हारने के बाद गुरुवार को साओ पाउलो अस्पताल में अंतिम सांस ली। तीन बार विश्व कप विजेता पेले का एक ट्यूमर सितंबर 2021 में हटा दिया गया था और न तो उनके परिवार और न ही डॉक्टरों ने यह निर्दिष्ट किया था कि यह अन्य अंगों में फैल गया है। वह हाल ही में किडनी और कार्डियक डिसफंक्शन से संबंधित 'एलिवेटेड केयर' में थे।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com