टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार, सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें पड़ी फीकी: #PAKvsZIM

पर्थ (Perth) क्रिकेट ग्राउंड में गुरुवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप (World Cup) के सुपर 12 मैच में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 1 रन से हराकर तहलका मचा दिया।
टी20 वर्ल्ड कप
टी20 वर्ल्ड कपIANS

पर्थ (Perth) क्रिकेट ग्राउंड में गुरुवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप (World Cup) के सुपर 12 मैच में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 1 रन से हराकर तहलका मचा दिया। जिम्बाब्वे के आठ विकेट पर 130 रनों के जवाब में पाकिस्तान 20 ओवर में आठ विकेट विकेट खोकर 129 रन ही बना सका। पाकिस्तान टीम की यह लगातार दूसरी हार है और उनके सेमीफाइनल (Semifinal) में जाने की संभावनाओं पर इसका गहरा असर पड़ा है।

मोहम्मद वसीम जूनियर (4/24) और शादाब खान (3/23) के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने पाकिस्तान की जिम्बाब्वे को 20 ओवरों में 130/8 पर सीमित करने में मदद की। वसीम और शादाब ने सात विकेट हासिल करने के लिए एक घातक गेंदबाजी की। हारिस रउफ (1/12) ने भी अच्छी गेंदबाजी की, जिन्होंने जिम्बाब्वे को स्कोर करना मुश्किल किया।

इसके बाद, लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने पावरप्ले (Powerplay) में मोहम्मद रिजवान (14) और बाबर आजम (4) के विकेट गंवाए और मुश्किल में पड़ गया।

टी20 वर्ल्ड कप
T20 में कमाल दिखाने वाली भारतीय टीम अब वन-डे में मचाएगी धमाल

शान मसूद ने फिर एक फाइटिंग पारी (38 गेंदों में 44 रन) खेली और अपनी टीम को रन चेज में जिंदा रखा। हालांकि, एक बार जब वह आउट हो गए, तो पाकिस्तान के हाथों से मैच फिसलता रहा, क्योंकि जिम्बाब्वे के गेंदबाजों शानदार वापसी की।

लेकिन, मोहम्मद नवाज (22) और मोहम्मद वसीम जूनियर (नाबाद 12) जैसे खिलाड़ी हार मानने को तैयार नहीं थे। हालांकि, पारी के आखिरी ओवर की दूसरी आखिरी गेंद पर नवाज के आउट होने पर पाकिस्तान की उम्मीदें टूट गईं। वे अंतत: 20 ओवरों में 1 रन से हारकर 129/8 पर सीमित हो गए।

सिकंदर रजा 3/25 अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ जिम्बाब्वे के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे। ब्रैड इवांस (2/25) भी शानदार थे।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए, पहले दो ओवरों के भीतर जिम्बाब्वे के वेस्ली मधेवेरे और कप्तान क्रेग एर्विन ने कुछ अच्छे शॉट खेले। पहले तीन ओवरों के अंदर पांच चौके के साथ, जिम्बाब्वे ने शानदार शुरूआत की।

जब हारिस रउफ ने एर्विन (19) को वापस भेजा और उसके साथी वसीम के सामने अगले ओवर में फंस गए, तो रन की गति कम हो गई। शीन विलियम्स और सिकंदर रजा की शानदार साझेदारी ने जिम्बाब्वे को थोड़ी राहत दी, जिससे वह कुछ रन जोड़ने में कामयाब रहे। पहले शादाब खान ने मिल्टन शुम्बा को शिकार बनाया।

पर्थ क्रिकेट स्टेडियम का आयाम
पर्थ क्रिकेट स्टेडियम का आयामWikimedia

लेकिन, चीजें बहुत जल्दी बदल गईं जब शादाब ने विलियम्स और रेजिस चकाबवा को लगातार गेंदों पर आउट किया।

शादाब ने 4-0-2-3-3 का शानदार स्पैल पूरा किया लेकिन दूसरे छोर से वसीम ने जिम्बाब्वे पर प्रहार किया। अगले ही ओवर में शादाब की लगातार गेंदों पर दो विकेट गंवाने के बाद, जिम्बाब्वे ने दो विकेट और गंवाए क्योंकि मोहम्मद वसीम ने रजा और ल्यूक जोंगवे को लगातार गेंदों पर आउट किया।

जिम्बाब्वे एक समय पर 95/3 था, जल्दी से ही 95/7 पर हो गया, जिससे पर्थ में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने पासा पलट दिया। आखिरकार, अंत में ब्रैड इवांस की मदद से 130/8 पर पहुंच सके।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com