रविंद्र जडेजा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से हटाए CSK से जुड़े पोस्ट

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टूर्नामेंट के 2021 और 2022 सीजन से अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से संबंधित पोस्ट हटा दिए हैं।
रविंद्र जडेजा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से हटाए CSK से जुड़े पोस्ट
रविंद्र जडेजा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से हटाए CSK से जुड़े पोस्टरविंद्र जडेजा (IANS)

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टूर्नामेंट के 2021 और 2022 सीजन से अपनी IPL फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से संबंधित पोस्ट हटा दिए हैं, जिससे संकेत मिलता है कि उनके और फ्रेंचाइजी के बीच दरारें चल रही हैं। एक क्रिकेट प्रशंसक ने ट्विटर पर कहा, "जडेजा ने इस साल धोनी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं नहीं दीं। वह हर साल उन्हें बधाई देते हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर सीएसके से संबंधित अपने सभी पोस्ट भी हटा दिए हैं। निश्चित रूप से कुछ भी सही नहीं है। तब से, सोशल मीडिया पर जडेजा और CSK के बीच चीजें ठीक नहीं चल रही हैं।"

साल की शुरूआत में फ्रेंचाइजी के लिए जडेजा को 16 करोड़ में रिटेन किया गया था, जिन्हें CSK टीम में कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया। महान विकेटकीपर-बल्लेबाज MS धोनी ने उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच से पहले नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी थी।

IPL के दौरान CSK ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा था, "जडेजा ने आठ मैचों में कप्तानी करने के बाद कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया, जिसके बाद धोनी ने टीम की कप्तानी संभाली। रवींद्र जडेजा ने अपने खेल पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था और MS धोनी से CSK का नेतृत्व करने का अनुरोध किया।"

IPL 2022 में कप्तान के रूप में धोनी के पहले मैच में चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रनों से हराने के बाद भारत के पूर्व कप्तान ने बताया कि कैसे टीम के नेतृत्व ने जडेजा के खेल को प्रभावित किया।

मुझे लगता है कि जडेजा को पता था कि पिछले सीजन में वह इस साल कप्तानी करेंगे। उन्हें तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिला, महत्वपूर्ण यह है कि आप चाहते हैं कि वह टीम का नेतृत्व करें और मैं चाहता था कि वह बदलाव करें। पहले 2 मैचों में सभी जानकारियां जड्डू को दी जा रही थी और उसके बाद मैंने यह तय करने के लिए उसे छोड़ दिया कि वह अपनी योजनाएं खुद ही बनाए।

यहां भी पढे़ :

रविंद्र जडेजा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से हटाए CSK से जुड़े पोस्ट
मैं खेल सितारों के साथ स्टार स्टक हूं: Taapsee Pannu

एक बार जब आप कप्तानी संभाल लेते हैं, तो आपके ऊपर कई सारी जिम्मेदारियां आती हैं, लेकिन मुझे लगा कि जैसे-जैसे कार्य बढ़ते गए, इससे उनके दिमाग पर असर पड़ा। मुझे लगता है कि कप्तानी ने उनकी तैयारी और प्रदर्शन पर बोझ डाला। भले ही आप कप्तानी से मुक्त हो जाएं और यदि आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं और कप्तानी उसमें खलल डाल रही है तो हम दबाव नहीं डाल सकते।

बाद में, जडेजा को पसली की चोट के कारण शेष आईपीएल 2022 से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने हाल ही में एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में भाग लिया, जहां उन्होंने 194 गेंदों में 104 रन बनाए। यह उनका तीसरा शतक था।

उन्होंने छठे विकेट के लिए बाएं हाथ के ऋषभ पंत (111 गेंदों में 146 रन) के साथ 222 रनों की साझेदारी निभाई थी। भारत को पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाए।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com