सिंगापुर ओपन के फाइनल में सिंधु ने बनाई अपनी जगह

विश्व की 7वें नंबर की सिंधु ने 31 मिनट तक चले अपने अंतिम चार मुकाबले में दुनिया की 38वें नंबर की कावाकामी को 21-15, 21-7 से हराया।
सिंगापुर ओपन के फाइनल में सिंधु ने बनाई अपनी जगह
सिंगापुर ओपन के फाइनल में सिंधु ने बनाई अपनी जगहPV Sindhu (IANS)

भारतीय शटलर PV सिंधु ने शनिवार को यहां सेमीफाइनल में जापान की साएना कावाकामी को हराकर सिंगापुर ओपन 2022 के महिला एकल फाइनल में प्रवेश किया। विश्व की 7वें नंबर की सिंधु ने 31 मिनट तक चले अपने अंतिम चार मुकाबले में दुनिया की 38वें नंबर की कावाकामी को 21-15, 21-7 से हराया।

रविवार को होने वाले फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन का सामना जापान की आया ओहोरी और चीनी शटलर वांग झी यी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने इरादे के साथ मैच की शुरूआत की और अपने जापानी प्रतिद्वंद्वी को कुछ अच्छी तरह से स्मैश और ड्रॉप शॉट्स की मदद से 7-2 की बढ़त के साथ आगे बढ़ाया।

हालांकि, कावाकामी को क्वार्टर में थाई इक्का पोर्नपावी चोचुवोंग को परेशान करने से पहले दूसरे दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त ताई त्जु यिंग से वाकओवर मिला, जहां उन्होंने वापसी की और 11-11 से बराबरी हासिल की।

27 वर्षीय सिंधु ने दूसरे गेम में अपना दबदबा कायम करने में थोड़ा समय लिया और ब्रेक में 11-4 की शानदार बढ़त ले ली।

आमने-सामने की भिड़ंत में सिंधु की साइना कावाकामी पर यह लगातार तीसरी जीत थी। वह सिंगापुर ओपन में अंतिम शेष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं।

शुक्रवार को लंदन 2012 की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल और एचएस प्रणय क्रमश: महिला और पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में बाहर हो गए थे, जबकि एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी भी पुरुष युगल फाइनल आठ में बाहर हो गई थी।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com