सिंहराज ने पैरा-शूटिंग विश्व कप में भारत को पहुंचाया पहले स्थान पर

पैरालंपिक पदक विजेता सिंहराज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को WUSPC के 2022 विश्व कप तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया।
सिंहराज ने पैरा-शूटिंग विश्व कप में भारत को पहुंचाया पहले स्थान पर
सिंहराज ने पैरा-शूटिंग विश्व कप में भारत को पहुंचाया पहले स्थान परSinghraj (IANS)

पैरालंपिक पदक विजेता सिंहराज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंतिम दिन दो स्वर्ण पदक अपने नाम करके भारत को म्यूनिख में वल्र्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट (WUSPC) के 2022 विश्व कप पदक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया। कुल मिलाकर, भारत ने 2017 के बाद से छह स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य सहित 10 पदक के साथ WUSPC विश्व कप प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया। फ्रांस (11) और यूक्रेन (15) ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

भारतीय पैरालंपिक समिति (PCI) ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, "भारतीय पैरा शूटिंग टीम द्वारा अद्भुत प्रदर्शन किया गया है। यह पहली बार है जब भारत ने 2017 में विश्व कप में शीर्ष स्थान हासिल किया है। मुख्य कोच और उनकी टीम को बधाई।"

सिंहराज ने निशानेबाजी के अपने दौर में कुल 224.1 अंक हासिल किए और फाइनल में एक पिलर-टू-पोस्ट फिनिश दर्ज किया।

फाइनल से पहले, सिंहराज ने दीपेंद्र सिंह और मनीष नरवाल के साथ मिलकर टीम को स्वर्ण दिलाया था, भारतीय पैरालंपिक समिति (PCI) ने गुरुवार को एक विज्ञप्ति में जानकारी दी।

कई रजत और कांस्य पदक के बाद व्यक्तिगत स्वर्ण भी पी4 स्पर्धा में सिंहराज का पहला स्वर्ण था।

40 वर्षीय शूटर ने कहा, "मैं आखिरकार इस स्पर्धा में स्वर्ण जीतकर बहुत खुश हूं। मैं इसे फ्रांस 2022 में जीतना चाहता था, लेकिन कुछ तकनीकी खामियां थीं। मुझे खुशी है कि मैं म्यूनिख में अपनी योजनाओं को अंजाम दे सकता हूं। मैं इस सफलता के लिए अपने कोचों को धन्यवाद देना चाहता हूं।"

भारत ने म्यूनिख 2022 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के साथ अपने अभियान की शुरूआत की। भारतीय शूटिंग पैरा स्पोर्ट टीम अगली बार नवंबर में अल ऐन 2022 विश्व चैंपियनशिप में भाग लेगी।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com