विश्व चैंपियनशिप की तैयारी के लिए खेल मंत्रालय ने बजरंग, दीपक पुनिया को दिया फंड

दीपक और बजरंग मंगलवार को मिशिगन की यात्रा के लिए तैयार हैं। साथ ही मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के तहत अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण को मंजूरी दे दी गई है।
विश्व चैंपियनशिप की तैयारी के लिए खेल मंत्रालय ने बजरंग, दीपक पुनिया को दिया फंड
विश्व चैंपियनशिप की तैयारी के लिए खेल मंत्रालय ने बजरंग, दीपक पुनिया को दिया फंडIANS

खेल मंत्रालय ने अगले महीने सर्बिया के बेलग्रेड में होने वाली विश्व कुश्ती चैंपियनशिप से पहले अमेरिका के मिशिगन में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण विजेता दीपक पुनिया की 19 दिनों की यात्रा और प्रशिक्षण योजना के लिए धन दिया है। दीपक और बजरंग मंगलवार को मिशिगन की यात्रा के लिए तैयार हैं। साथ ही उन्हें मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के तहत अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण को मंजूरी दे दी गई है।

बजरंग और दीपक के साथ कोच सुजीत मान और फिजियोथेरेपिस्ट आनंद कुमार भी हैं, जो कुछ दिनों में उनके साथ नजर आएंगे।

यह जोड़ी अमेरिका के मिशिगन विश्वविद्यालय में मुख्य कोच सीन बोरमेट के नेतृत्व में प्रशिक्षण लेगी, जिन्होंने अतीत में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता माइल्स अमीन (86 किग्रा), ओलंपियन स्टीवन माइकिक (57 किग्रा), ओलंपियन एंडी होरोवत (84 किग्रा) को देश के कई शीर्ष एथलीटों के रूप में प्रशिक्षित किया है।

शिविर 19 दिनों तक चलेगा, जिसके बाद दीपक और बजरंग अमेरिका से सीधे विश्व चैंपियनशिप के लिए बेलग्रेड, सर्बिया की यात्रा करेंगे।

इस महीने की शुरूआत में, टॉप्स ने रूस के व्लादिकावकाज में ओलंपिक रजत पदक विजेता रवि कुमार दहिया के प्रशिक्षण सत्र को भी मंजूरी दी थी , जहां वह वर्तमान में विश्व चैंपियनशिप के लिए प्रशिक्षण ले रहे हैं।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com