टी-20 वर्ल्ड कप: श्रीलंका क्रिकेट के महान बल्लेबाज का दावा, जडेजा की चोट विश्व कप में भारत के लिए चिंता, विराट पर होगी नजर

जयवर्धने ने कहा कि जडेजा की अनुपस्थिति के बावजूद भारत इस बात से अपना मनोबल मजबूत कर सकता है कि उसके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली फॉर्म में लौट आये हैं।
टी-20 वर्ल्ड कप: श्रीलंका क्रिकेट के महान बल्लेबाज का दावा, जडेजा की चोट विश्व कप में भारत के लिए चिंता, विराट पर होगी नजर
टी-20 वर्ल्ड कप: श्रीलंका क्रिकेट के महान बल्लेबाज का दावा, जडेजा की चोट विश्व कप में भारत के लिए चिंता, विराट पर होगी नजर IANS

श्रीलंका क्रिकेट के महान बल्लेबाज महेला जयवर्धने का मानना है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का चोटिल हो जाना आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए बड़ा झटका है, वहीं विराट कोहली की फॉर्म में वापसी भारत के लिए सकारात्मक संकेत है।

जडेजा ने एक सप्ताह पहले घुटने का ऑपरेशन कराया था। जडेजा अपनी प्रगति के बारे में प्रशंसकों को नवीनतम जानकारी देने के लिए सोशल मीडिया पर संदेश डालकर लगातार अपडेट कर रहे हैं।

33 वर्षीय जडेजा चोट के कारण 2022 एशिया कप में नहीं खेल पाए थे और चोट के कारण ही वह जुलाई में वेस्ट इंडीज दौरे पर नहीं जा पाए थे।

जयवर्धने ने शनिवार को आईसीसी रिव्यू में कहा, "भारत के लिए यह चुनौतीपूर्ण है। जडेजा नंबर पांच की अपनी भूमिका में पूरी तरह फिट हो गए थे। वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। वह और हार्दिक पांड्या टॉप छह में भारत को ऑलराउंड विकल्प प्रदान कर रहे थे और साथ ही बल्लेबाजी में लचीलापन प्रदान कर रहे थे।"

पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज ने कहा, "जडेजा की अनुपस्थिति भारत के लिए विश्व कप में एक बड़ा झटका है। बाएं हाथ के बल्लेबाज का न होना चिंता की बात है। टीम प्रबंधन दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़कर इस भूमिका के लिए ऋषभ पंत को लाए। विश्व कप में जाने से पहले उन्हें इन चीजों को व्यवस्थित कर लेना होगा। लेकिन जडेजा का न होना एक बड़ा झटका है।"

हाल ही में आईपीएल टीम मुम्बई इंडियंस ने जयवर्धने को अपने प्रमुख कोच पद से हटाकर मुम्बई इंडियंस का ग्लोबल हैड ऑफ परफॉर्मेंस नियुक्त किया था।

जयवर्धने ने कहा कि जडेजा की अनुपस्थिति के बावजूद भारत इस बात से अपना मनोबल मजबूत कर सकता है कि उसके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली फॉर्म में लौट आये हैं। विराट ने हाल ही में एशिया कप में शतक बनाया था।

कोहली ने अपने शतक का सूखा समाप्त करते हुए 1,020 दिनों के अंतराल के बाद 71वां शतक बनाया था।

जयवर्धने ने कहा, "एशिया कप में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और दिखाया कि उनके पास क्या क्षमता है। वह विश्व कप में भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे।"

जयवर्धने ने साथ ही कहा कि भारत का तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस में वापसी से मनोबल मजबूत हुआ है। जसप्रीत नई गेंद से और अंत के ओवरों में काफी कारगर रहते हैं। वह ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

(आईएएनएस/HS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com