अंतिम T20 मैच टाई रहा, भारत ने जीती सीरीज

तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया जबकि भारत ने दूसरा मैच 65 रन से जीता। तीसरा मैच आज टाई रहा और भारत ने सीरीज अपने नाम की।
अंतिम T20 मैच टाई रहा
अंतिम T20 मैच टाई रहाIANS

भारत (India) और न्यूजीलैंड (Newzeland) के बीच तीसरा और अंतिम टी20 (T20) मुकाबला मंगलवार को बारिश के कारण डकवर्थ लुईस (Duckworth–Lewis–Stern method) नियम के तहत टाई रहा और भारत ने तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली।

तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया जबकि भारत ने दूसरा मैच 65 रन से जीता। तीसरा मैच आज टाई रहा और भारत ने सीरीज अपने नाम की। 17 रन पर चार विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच (Player of the match) और सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द सीरीज (Player of The Series) का पुरस्कार दिया गया।

भारत ने आखिरी पांच ओवरों में शानदार वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह के चार-चार विकेटों की बदौलत 160 रन पर समेट दिया। हालांकि एक समय वह दो विकेट पर 130 रन बनाकर बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी। लेकिन आखिरी पांच ओवरों में कीवी टीम ने अपने आठ विकेट गंवाए।

न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉन्वे (59) और ग्लेन फिलिप्स (54) ने अर्धशतक बनाये। कप्तान केन विलियम्स की जगह खेल रहे मार्क चैपमैन ने 12 रन बनाये। कॉन्वे ने 49 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाए जबकि फिलिप्स ने 33 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

अंतिम T20 मैच टाई रहा
रोहित शर्मा ने अपना पहला T20 पचास मेरे बल्ले से मारा था : कार्तिक

भारत की तरफ से अर्शदीप ने 37 रन पर चार और सिराज ने 17 रन पर चार विकेट लिए। हर्षल पटेल को 28 रन पर एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने नौ ओवर में चार विकेट पर 75 रन बनाये लेकिन फिर बारिश आने के कारण खेल रोक देना पड़ा। भारत डीएलएस पद्धति के तहत एकदम पार स्कोर पर खड़ा था। अगर भारत को स्कोर 76 होता, तो भारत यह मैच जीत जाता। लेकिन मैच फिर शुरू नहीं हो पाया और मैच टाई रहा।

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीमIANS

भारत की तरफ से कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 18 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाये। पिछले मैच के शतकधारी सूर्यकुमार यादव इस बार 13 रन बनाकर आउट हुए। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने दो विकेट लिए।दोनों टीमें अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com