एक बार फिर फेल हुए विराट, हो सकते है टीम से बाहर

कोहली को T20 प्लेइंग इलेवन से बाहर करने पर मजबूर हो सकते हैं। उन्हें बेहतर प्रदर्शन करना होगा। : कपिल देव
एक बार फिर फेल हुए विराट, हो सकते है टीम से बाहर
एक बार फिर फेल हुए विराट, हो सकते है टीम से बाहरविराट कोहली (IANS)

1983 विश्व कप विजेता कपिल देव को लगता है कि जब स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बाहर किया जा सकता है, तो विराट कोहली को भी भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है। हालांकि, विराट कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगाया है और वे अभी अपनी फॉर्म में नहीं हैं। दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों के मिश्रण में कोहली के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल हो रहा है, खासकर तब मुश्किल हो रहा है, जब अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप शुरू होने वाला है।

अब स्थिति ऐसी है कि आप कोहली को T20 प्लेइंग इलेवन से बाहर करने पर मजबूर हो सकते हैं। उन्हें बेहतर प्रदर्शन करना होगा। अगर दुनिया के नंबर 2 गेंदबाज अश्विन को टेस्ट टीम से बाहर किया जा सकता है, तो नंबर 1 बल्लेबाज को भी बाहर किया जा सकता है।

कपिल ने ABP न्यूज से कहा, "विराट कोहली के पास अभी भी समय है, जब वे अपना बल्ले से प्रदर्शन दिखा सकते हैं। हमें उम्मीद है कि ऐसा खिलाड़ी अपनी फॉर्म में वापसी कर सकता है। ऐसा नहीं है कि आप उसे पूरी तरह से टीम से बाहर कर दें। अगर वह अभी टीम में योगदान नहीं दे पा रहे हैं, तो आगे वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने से पीछे नहीं हटेंगे। टीम के युवा खिलाड़ी अच्छा खेल रहे हैं, लेकिन जिस दिन विराट रन बनाएंगे, तो क्या आप उन्हें टीम से बाहर करेंगे? अगर आप अश्विन को टीम से बाहर रख सकते हैं, तो आप किसी को भी टीम से बाहर कर सकते हैं।"

कोहली के खराब फॉर्म और युवा क्रिकेटरों से बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बारे में आगे बात करते हुए कपिल ने टिप्पणी की, "फिलहाल विराट उस स्तर पर बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं, जो हमने उन्हें वर्षों से करते हुए देखा है, लेकिन अगर वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं तो आप युवा खिलाड़ियों को टीम से बाहर नहीं रख सकते।"

यहां भी पढ़ेे:

एक बार फिर फेल हुए विराट, हो सकते है टीम से बाहर
मेरे अनुभव मेरे लिए सबकुछ हैं- Virat Kohli

युवाओं को विराट कोहली से बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए, जिसपर कोहली को सोचने की जरूरत है।

कपिल को यह पसंद नहीं है कि भारतीय खिलाड़ियों को लगातार आराम दिया जा रहा है और वे खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के पीछे स्पष्ट तर्क चाहते थे। हर व्यक्ति का अपना विचार होगा। जाहिर है, अगर चयनकर्ता कोहली को नहीं चुनते हैं, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वे अपनी फॉर्म में नहीं हैं।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com