युवराज सिंह का 41वां जन्मदिन, भारतीय क्रिकेट जगत ने दी बधाई

युवराज सोमवार को 41 साल के हुए, क्रिकेट जगत ने भारत के पूर्व स्टार को शुभकामनाएं दीं।
युवराज सिंह का 41वां जन्मदिन (ians)
युवराज सिंह का 41वां जन्मदिन (ians)भारतीय क्रिकेट जगत ने दी बधाई

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के 41वें जन्मदिन पर भारतीय क्रिकेट जगत ने उन्हें शुभकामनाएं दी है। युवराज ने 2019 में खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास ले ली थी। उन्होंने 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें सभी प्रारूपों में 11,000 से अधिक रन बनाए।

उन्होंने 15 साल से अधिक के शानदार करियर में 17 शतक और 51 अर्धशतक लगाए। बाएं हाथ के खिलाड़ी युवराज सिंह भारतीय टीमों का भी हिस्सा थे, जिसने 2007 में टी20 विश्व और 2011 में वनडे का विश्व कप जीता था।

जैसे ही युवराज सोमवार को 41 साल के हुए, क्रिकेट जगत ने भारत के पूर्व स्टार को शुभकामनाएं दीं।

कू ऐप (Koo App) पर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज दीपक हुड्डा (Deepak Hudda) ने लिखा, "हैप्पी बर्थडे युवराज सिंह पाजी, आप मैदान के अंदर और बाहर हमेशा प्रेरणा रहे हैं। भारत आप जैसा फाइटर पाकर धन्य है। आप हमेशा नीली जर्सी में मैदान पर याद आएंगे। हैप्पी बर्थडे युवराज सिंह।

युवराज सिंह का 41वां जन्मदिन (ians)
Birthday Special: जब राजीव गांधी ने सोनिया गांधी से पहली मुलाकात के लिए रिश्वत दी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने युवराज सिंह की तस्वीर साझा की और उन्हें शुभकामनाएं दी।

हाल ही में बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ तीसरे मैच के लिए वनडे टीम में वापसी करने वाले स्पिनर कुलदीप यादव ने ड्रेसिंग रूम में युवी के साथ अपनी खास फोटो शेयर करते हुए कहा, 'आपको खेलते देखना एक अद्भुत अनुभव। हैप्पी बर्थडे युवराज सिंह पाजी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज शुभम गिल, युवराज को अपने गुरु के रूप में देखते हैं। उन्होंने भी उन्हें उनके जन्मदिन पर बधाई दी और एक विशेष पोस्ट लिखकर कहा कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के एक महान खिलाड़ी हैं और उनके मार्गदर्शन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। युवराज ने हाल ही में गिल की प्रशंसा की थी।

भारतीय टीम
भारतीय टीमWikimedia

2019 में खेल के सभी रूपों से संन्यास लेने के बाद युवराज ने अपने राज्य के कई युवा क्रिकेटरों के संरक्षक के रूप में काम किया है। शुभमन, अनमोलप्रीत सिंह, अभिषेक शर्मा और हरप्रीत बराड़ जैसे खिलाड़ी को 2020 में कोविड-19 से प्रेरित लॉकडाउन के दौरान उनके अनुभव और सलाह से लाभ हुआ था।

खेल जगत के अलावा, सोशल मीडिया यूजर्स ने युवराज के जन्मदिन की कुछ हार्दिक बधाई देने के लिए कू ऐप का सहारा लिया। 2007 के टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों पर पूर्व ऑलराउंडर द्वारा लगातार छह छक्के मारने के क्षण को याद किया।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com