दलाई लामा के कार्यक्रम में पहुंचे 12 विदेशी कोरोना संक्रमित पाए गए

गया के सिविल सर्जन रंजन कुमार सिंह ने सोमवार की शाम को बताया कि गया एयरपोर्ट पर आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। इसमें इनकी रिपार्ट पॉजिटिव आई।
दलाई लामा के कार्यक्रम में पहुंचे 12 विदेशी कोरोना संक्रमित पाए गए

दलाई लामा के कार्यक्रम में पहुंचे 12 विदेशी कोरोना संक्रमित पाए गए

Wikimedia

बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा (Dalai Lama) इन दिनों बिहार के बोधगया (Bodh Gaya) प्रवास में हैं। इस महीने के अंत में उनका टीचिंग कार्यक्रम भी प्रस्तावित है। इसे लेकर बड़ी संख्या में विदेशी बौद्ध धर्मावलंबी यहां पहुंच रहे हैं। इसी बीच, अब तक यहां आने वाले 12 विदेशी कोरोना (Corona) संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि इनमें से दो को छोड़कर शेष में कोरोना का कोई लक्षण नहीं पाया गया है।

गया (Gaya) के सिविल सर्जन रंजन कुमार सिंह ने सोमवार की शाम आईएएनएस को बताया कि गया एयरपोर्ट पर आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। इसमें इनकी रिपार्ट पॉजिटिव आई।

उन्होंने बताया कि हवाईअड्डे पर रैंडम जांच में इनकी जांच की गई थी। हालांकि इनमें अधिकांश में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं।

सिंह ने बताया कि संक्रमित पाए गए लोग बैंकॉक और म्यांमार (Myanmar) के हैं। उन्होंने कहा कि सभी संक्रमितों को निजी होटल में आइसोलेशन में रखा गया है और उनके संपर्क में आए लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को आई रिपोर्ट में सात के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, जबकि रविवार को आई रिपोर्ट में चार लोग संक्रमित पाए गए थे। शनिवार को मिली रिपोर्ट में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया था।

<div class="paragraphs"><p>दलाई लामा के कार्यक्रम में पहुंचे 12 विदेशी कोरोना संक्रमित पाए गए</p></div>
यूपी के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने हेल्थ टिप्स

उल्लेखनीय है कि बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा का स्थानीय कालचक्र मैदान में 29 दिसंबर से तीन दिवसीय टीचिंग (प्रवचन) कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में देश और विदेश से धर्मावलंबियों के पहुंचने की संभावना है। इसे लेकर लोगों का बोध गया पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग की योजना बाहर से आने वाले अधिकांश लोगों के कोरोना जांच की है।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com