ED: लालू यादव के परिवार के यहां से छापेमारी में बरामद हुए 53 लाख रुपये व सोना(IANS)

ED: लालू यादव के परिवार के यहां से छापेमारी में बरामद हुए 53 लाख रुपये व सोना(IANS)

लालू यादव

ED: लालू यादव के परिवार के यहां से छापेमारी में बरामद हुए 53 लाख रुपये व सोना

छापेमारी के दौरान 53 लाख रुपये नकद, 540 ग्राम सोना, 1.5 किलोग्राम वजन के सोने के आभूषण और 1900 अमेरिकी डॉलर जब्त किए हैं।

न्यूज़ग्राम हिंदी: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नौकरी के बदले जमीन मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद(Lalu Prasad) के करीबी सहयोगियों और परिवार के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान 53 लाख रुपये नकद, 540 ग्राम सोना, 1.5 किलोग्राम वजन के सोने के आभूषण और 1900 अमेरिकी डॉलर जब्त किए हैं। जांच एजेंसी के एक अधिकारी के मुताबिक, घोटाले के सिलसिले में लालू प्रसाद के करीबी सहयोगियों और परिवार के सदस्यों के आवासों पर शुक्रवार को की गई छापेमारी में उपरोक्त बरामदगी की गई।

राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव(Tejaswi Yadav) के दिल्ली स्थित घरों सहित 15 स्थानों पर छापे मारे गए।

<div class="paragraphs"><p> ED: लालू यादव के परिवार के यहां से छापेमारी में बरामद हुए 53 लाख रुपये व सोना(IANS)</p></div>
International Women's Day: बेंगलुरु में महिलाओं को मिलेगी फ्री बस यात्रा



केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हाल ही में इस मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और लालू प्रसाद से पूछताछ की थी। ईडी का मामला सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर है।

अपने मामले में, सीबीआई ने आरोप लगाया था कि आरोपियों ने मध्य रेलवे के तत्कालीन महाप्रबंधक और केंद्रीय रेलवे के सीपीओ की मिलीभगत से जमीन के बदले उनके या लालू परिवार के करीबी रिश्तेदारों के नाम पर लोगों को नियुक्त किया था।

--आईएएनएस/VS

Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com