बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार के लिए 'भीखमंगा' शब्द का इस्तेमाल किया

राजद नेता और बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) ने मंगलवार को नीतीश के लिए 'भीखमंगा' शब्द का इस्तेमाल किया।
बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह (IANS)

बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह (IANS)

भीखमंगा

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को 'शिखंडी' कहकर बवाल मचाने वाले राजद नेता और बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) ने मंगलवार को नीतीश के लिए 'भीखमंगा' शब्द का इस्तेमाल किया। वयोवृद्ध नेता चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) की जयंती मनाने के लिए गृह जनपद कैमूर में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को एक ओर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करने और 350 करोड़ रुपये की लागत से जेट खरीदने, अपनी 'भव्य जीवन शैली' जीने के लिए खुद पर शर्म आनी चाहिए।

<div class="paragraphs"><p>बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह (IANS)</p></div>
Farmer's Day: जानिए क्यों मनाया जाता है किसान दिवस

सुधाकर सिंह ने राजद के कैमूर विंग द्वारा आयोजित सभा में कहा, "नीतीश कुमार हाथ में कटोरा लेकर दिल्ली (Delhi) जाते थे और केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते थे। आपने पूरी दुनिया में ऐसा भीखमंगा (भिखारी) नहीं देखा होगा जो 350 करोड़ रुपये के जेट में यात्रा करता है और भीख मांगने के लिए अपने हाथ में कटोरा रखता है।"

<div class="paragraphs"><p> नीतीश कुमार (NEWSGRAM)</p></div>

नीतीश कुमार (NEWSGRAM)

उन्होंने कहा, "नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर खरीदने से मुझे कोई समस्या नहीं है। अगर वह हेलीकॉप्टर खरीदना चाहते हैं, तो उन्हें सस्ता हेलीकॉप्टर लेना चाहिए। यह उसी तरह है, जैसे एक अमीर व्यक्ति बीएमडब्ल्यू (BMW) कार खरीदता है, जबकि कम अमीर व्यक्ति आम तौर पर मारुति कार खरीदते हैं। बिहार एक गरीब राज्य है, इसलिए उन्हें सस्ता हेलीकॉप्टर खरीदना चाहिए।"

उनका ताजा बयान ऐसे समय में आया है, जब पार्टी नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उनकी 'शिखंडी' टिप्पणी पर कड़ा संज्ञान लिया और उन्हें 'भाजपा एजेंट' घोषित कर दिया।

तेजस्वी यादव ने कहा, "अगर कोई गठबंधन और सीएम नीतीश कुमार पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहा है, तो वह निश्चित रूप से भाजपा के एजेंडे पर काम कर रहा है। हमने राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की है।"

नीतीश कुमार सरकार ने 350 करोड़ रुपये की लागत से एक जेट और एक हेलीकॉप्टर खरीदने का प्रस्ताव पारित किया है।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com