नितीश कुमार ने गंगा पर फिर से गिरे  निर्माणाधीन पुल  के जांच के आदेश दिए(IANS)

नितीश कुमार ने गंगा पर फिर से गिरे निर्माणाधीन पुल के जांच के आदेश दिए(IANS)

Nitish Kumar

नितीश कुमार ने गंगा पर फिर से गिरे निर्माणाधीन पुल के जांच के आदेश दिए

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) ने रविवार को गंगा नदी पर चार लेन के एक निर्माणाधीन पुल का एक बड़ा हिस्सा गिरने के बाद जांच के आदेश दिए।

न्यूज़ग्राम हिंदी: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) ने रविवार को गंगा नदी पर चार लेन के एक निर्माणाधीन पुल का एक बड़ा हिस्सा गिरने के बाद जांच के आदेश दिए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत से घटना पर चर्चा करने के बाद मामले की जांच के लिए एक टीम गठित करने और निर्माण में लगी कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

निर्माणाधीन पुल के गिरने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

अमृत ने कहा, "हम निर्माण कंपनी 'एसके सिंगला' के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। जांच पूरी होने के बाद इसे 'ब्लैक-लिस्ट' में डाल दिया जाएगा।

<div class="paragraphs"><p>नितीश कुमार ने गंगा पर फिर से गिरे  निर्माणाधीन पुल  के जांच के आदेश दिए(IANS)</p></div>
Bihar: दूल्हा नहीं आया पसंद तो दुल्हन ने शादी से किया इंकार



सुल्तानपुर अनुमंडल से खगड़िया जिले के बीच चार लेन का पुल 1716 करोड़ रुपये से बन रहा है। पिलर नंबर 5 और 6 के बीच पुल का सुपरस्ट्रक्चर रविवार को ढह गया है।

अधिकारी ने कहा कि पिछले साल 30 अप्रैल को जब पुल ढहा था, तब ''हमने आईआईटी रुड़की के विशेषज्ञों से सलाह ली थी।''

हमने उनसे न केवल स्तंभ संख्या 5, बल्कि 2, 3 और 4 की भी जांच करने का अनुरोध किया। पुल का डिजाइन केबल द्वारा समर्थित कंक्रीट संरचना पर आधारित है। यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक ड्रीम प्रोजेक्ट है।

इस बीच, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जो पथ निर्माण विभाग के प्रभारी भी हैं, ने कहा : पिछले साल गिरने के बाद हमें संरचना में कुछ दरारें मिलीं। हमने दोषपूर्ण संरचनाओं को तोड़कर नए निर्माण के लिए कहा। हमें डिजाइन में गलती का संदेह था और हमें संरचनाओं के बारे में भी शिकायतें मिली हैं।

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि पुल गिरने से अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

--आईएएनएस/VS

logo
hindi.newsgram.com