छत्तीसगढ़ को मिली नए जिलों की सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो और तीन सितम्बर को छत्तीसगढ़ में नवगठित जिलों का शुभारंभ कर प्रदेशवासियों को महत्वपूर्ण सौगात देंगे।
छत्तीसगढ़ को मिली नए जिलों की सौगात
छत्तीसगढ़ को मिली नए जिलों की सौगातIANS

छत्तीसगढ़ को तीन और नए जिलों की सौगात मिलने वाली है, इसके बाद राज्य में जिलों की संख्या बढ़कर 31 हो जाएगी। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो और तीन सितम्बर को छत्तीसगढ़ में नवगठित जिलों का शुभारंभ कर प्रदेशवासियों को महत्वपूर्ण सौगात देंगे। इनमें मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी तथा सारंगढ़-बिलाईगढ़ और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई शामिल हैं।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री बघेल दो सितम्बर को मोहला के मिनी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के नवगठित 29वां जिला 'मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी' का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत करेंगे।

इसी तरह तीन सितम्बर को सारंगढ़ के खेलभाठा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के नवगठित 30वां जिला 'सारंगढ़-बिलाईगढ़' का शुभारंभ करेंगे। यहां कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल शिक्षा तथा आदिम जाति कल्याण मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम करेंगे।

छत्तीसगढ़ को मिली नए जिलों की सौगात
छत्तीसगढ़ बना गौ-मूत्र खरीदने वाला देश का पहला राज्य


मुख्यमंत्री बघेल तीन सितम्बर को ही खैरागढ़ स्थित राजा फतेह सिंह खेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के नवगठित 31वां जिला 'खैरागढ़-छुईखदान-गंडई' का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत करेंगे।

नवगठित जिलों के शुभारंभ के अवसर पर मंत्रीगण सहित सांसद तथा विधायकगण और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com