तो आप पार्टी ही करती है खुद के ही नेताओं को बीजेपी की तरफ से कॉल?

अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया जैसे अन्य वरिष्ठ AAP नेताओं ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि भाजपा नेता आप विधायकों को भारी मौद्रिक लाभ देकर उन्हें खरीदने की कोशिश कर रहे हैं।
तो आप पार्टी ही करती है खुद के ही नेताओं को बीजेपी की तरफ से कॉल?
तो आप पार्टी ही करती है खुद के ही नेताओं को बीजेपी की तरफ से कॉल?Transparency Web Series

आजकल आम आदमी पार्टी के पूर्व सदस्य और नेता परमजीत सिंह कात्याल (Paramjeet Singh Katyal) का साक्षात्कार बड़ा ही तेजी से वायरल हो रहा है। इस विडिओ के वायरल होने के बाद अन्य कई मीडिया समूहों ने इनका साक्षात्कार लिया और इस वायरल विडिओ के पीछे की सच्चाई को जाना। दरअसल यह वायरल विडिओ एक वेब सीरीज 'ट्रांसपेरेंसी' का अंश है, जिसे पूर्व नेता और आप के सदस्य रह चुके डॉ मुनीश रायज़ादा द्वारा बनाया गया था। इस अंश में परमजीत ने 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनावों में आप पार्टी द्वारा किये गए धोखों को सबके सामने लाया है। यहाँ बता दें कि यह विडिओ हाल ही में, अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया जैसे अन्य वरिष्ठ AAP नेताओं द्वारा भाजपा पर विधायकों को भारी मौद्रिक लाभ देकर उन्हें खरीदने की कोशिश करने के आरोप लगाने के बाद आया है।

इस विडिओ में, परमजीत ने बताया कि कैसे उनको और उनके टीम को दो सिम कार्ड दिए गए और कहा गया कि वो आम आदमी पार्टी के नेताओं, जिनकी जीतने की संभावना है, को नितिन गडकरी, अरुण जेटली इत्यादि के ऑफिस के लोगों की पहचान बताते हुए कॉल करें और कहें कि यदि वो 'आप' छोड़कर बीजेपी जॉइन कर लेते हैं तो इसके लिए उन्हें 35 लाख रुपए धन राशि की पेशकश की जाएगी। कात्याल और उनके साथियों को 25 विधायकों की सूची दी गई थी और ऐसा करने के पीछे की मंशा यह बताई गई थी कि इससे AAP पार्टी अपने विधायकों को टटोल सकेगी कि कहीं वो पार्टी छोड़ने की तो नहीं सोच रहे।

परमजीत आगे कहते हैं कि उनका दिमाग तब खराब हुआ जब उन्होंने टीवी स्क्रीन पर अरविन्द केजरिवल को मीडिया में यह कहते हुए देखा कि आम आदमी पार्टी के लोगों को बीजेपी की तरफ से फोन आ रहे हैं जिसमें कहा जा रहा है कि वो बीजेपी में शामिल हो जाएं तो उन्हें 35 लाख रुपए की राशि दी जाएगी।

यूट्यूब पर उपलब्ध 'ट्रांसपेरेंसी: पारदर्शिता वेब सीरीज' में स्वयं डॉ मुनीश रायज़ादा से यह उपरोक्त बातें कहते हुए परमजीत सिंह कात्याल नज़र आ रहे हैं। कई प्रतिष्ठित चैनलों पर, इस विडिओ में दिए अपने बयान की पुष्टि करते हुए परमजीत ने इसे शत प्रतिशत सही ठहराया है।

'ट्रांसपेरेंसी: परदर्शिता वेब सीरीज' को देखने के लिए यहाँ क्लिक करें https://youtube.com/playlist?list=PL8dXMFrPvjdWE53h-7SMAFqD3ZLdab1E_

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com