हिमाचल प्रदेश में दशहरा मनाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

हिमाचल प्रदेश को प्रधानमंत्री 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियाजनाओं की सौगात देंगे।
हिमाचल प्रदेश में दशहरा मनाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
हिमाचल प्रदेश में दशहरा मनाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी IANS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), हिमाचल प्रदेश के विश्व प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शामिल होने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने इस बार दशहरे का त्योहार पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मनाने का फैसला किया है।

हिमाचल प्रदेश में दशहरा मनाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
इस दशहरा मोबाइल से होगा रावण दहन



पीएम मोदी 5 अक्टूबर, बुधवार को हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे। हिमाचल प्रदेश के अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री राज्य की जनता को 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियाजनाओं की सौगात देंगे, बिलासपुर में नवनिर्मित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान - एम्स का उद्घाटन करेंगे, कुल्लू में अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शामिल होकर दिव्य रथ यात्रा और देवताओं की भव्य सभा के साक्षी बनेंगे और इसके साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल प्रदेश दौरे को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 5 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल प्रदेश में 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। मोदी बिलासपुर में 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने एम्स अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें कि, इस एम्स अस्पताल की आधारशिला पीएम नरेंद्र मोदी ने ही वर्ष 2017 में रखी थी। यह अस्पताल 247 एकड़ में फैला है और इसमें 24 घंटे इलाज की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा मोदी नेशनल हाईवे -105 पर पिंजौर से नालागढ़ के बीच 1,690 करोड़ रुपये की राशि से 31 किलोमीटर लंबे नेशनल हाईवे को चार लेन बनाए जाने की योजना की आधारशिला रखेंगे और 350 करोड़ रुपये की लागत से नालागढ़ में बनने वाले मेडिकल डिवाइस पार्क का शिलान्यास भी करेंगे।

प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी wikimedia



प्रधानमंत्री मोदी बिलासपुर के लुहणू मैदान में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और इसके बाद कुल्लू में अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा (Dussehra) महोत्सव में शामिल होंगे। इसका आयोजन 5 से 11 अक्टूबर तक किया जाना है। आपको बता दें कि, नरेंद्र मोदी कुल्लू दशहरा महोत्सव में शामिल होने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे।

सरकार का यह दावा है कि इन परियोजनाओं से एक तरफ जहां, हिमाचल प्रदेश में औद्योगिक विकास को तेजी मिलेगी, राज्य में पर्यटन क्षेत्र का विस्तार होगा वहीं साथ-साथ राज्य के युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार भी मिलेगा।

(आईएएनएस/HS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com