मध्य प्रदेश का चोपना थाना टॉप 10 में

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले का चोपना थाना देश के टॉप टेन थानों में है और राज्य में पहले स्थान पर है।
मध्य प्रदेश का चोपना थाना 

मध्य प्रदेश का चोपना थाना 

चोपना थाना (IANS)

न्यूज़ग्राम हिंदी: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले का चोपना थाना देश के टॉप टेन थानों में है और राज्य में पहले स्थान पर है। इस थाने के खाते में यह उपलब्धि रिकार्ड के रखरखाव, पेंडिंग, बाल अपराध, बेमियादी वारंट की तामील, जब्त माल, हवालात सहित अन्य के रखरखाव के मामले में आई है। मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स(Ministry of Home Affairs) नई दिल्ली की टीम ने पिछले दिनों पूरे देश के सभी थानों का उनकी कार्यशैली को लेकर निरीक्षण किया था। इस निरीक्षण में थानों की रैंकिंग तय की जानी थी। जिसमें मध्य प्रदेश में बैतूल का चोपना थाना पूरे प्रदेश में अव्वल आया है।

टीम ने मध्य प्रदेश के तीन स्थानों के थानों का चयन किया था। जिसमें बैतूल का चोपना और रानीपुर, होशंगाबाद जिले का रामपुर थाना शामिल था। लेकिन रैंकिंग के परिणामों के बाद चोपना थाने को पहला पुरस्कार मिला है।

चोपना थाना आंतरिक और बाह्य कार्यशैली में अव्वल आया है। यहां शिकायतों का निराकरण, जब्त माल और अपराधों का निराकरण, माइनर एक्ट की कार्यवाही जीरो कर दी गई है। यही वजह इसके पहले स्थान मिलने को लेकर बनी है।

यहां आई टीम ने थाने का आंतरिक और बाह्य निरीक्षण किया था। उसने थाने की कार्यप्रणाली का भी बारीकी से अध्ययन करने के बाद इसे मध्यप्रदेश में सर्वोत्कृष्ट थाना माना है। इसे मध्य प्रदेश में पहली रैंकिंग मिली है।

<div class="paragraphs"><p>मध्य प्रदेश का चोपना थाना&nbsp;</p></div>
ऐसी गोदभराई नहीं देखी, पुलिस वाले बने रिश्तेदार थाना बना मायका



चोपना थाने में थाना प्रभारी रहे ए.आर. खान ने बताया कि थाने में माइनर एक्ट की सभी कार्रवाईयां पूरी की गई है। प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के अलावा आबकारी, आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस के सभी अपराधों की कार्रवाइयां पूरी की गई हैं। यहां अपराध और मर्ग जांच शून्य कर दिए गए हैं।

एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि चोपना थाना आल इंडिया रैंकिंग में देश में छठे स्थान पर आया है। जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाकर थाने को सर्वोत्कृष्ट रैंकिंग के लिए तैयार किया गया है। 2021 और 2022 के अपराध, शिकायतों के निराकरण के मामले में थाना अव्वल आया है। यहां अपराधों के निराकरण में कोई पेंडेंसी नहीं है।

--आईएएनएस/VS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com