उत्तरप्रदेश के दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की उपलब्धि

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय को नेशनल असेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन कॉउंसिल (नैक) के मूल्यांकन में 'ए डबल प्लस' रैंक मिली है।
उत्तरप्रदेश के दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की उपलब्धि (IANS)

उत्तरप्रदेश के दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की उपलब्धि (IANS)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

न्यूजग्राम हिंदी: यूपी (Uttar Pradesh) के दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (Deen Dayal Upadhyay Gorakhpur University) को नैक (NAAC) मूल्यांकन में ग्रेड ए डबल प्लस की रैंकिंग प्राप्त करने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने विश्वविद्यालय परिवार और प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई दी है।

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय को नेशनल असेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन कॉउंसिल (नैक) के मूल्यांकन में 'ए डबल प्लस' रैंक मिली है। मंगलवार को नैक की तरफ से भेजे गए मेल में विश्वविद्यालय को यह जानकारी दी गई। राज्य विश्वविद्यालयों में अभी तक लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) को अधिकतम ए प्लस प्लस ग्रेड मिली है। गोरखपुर विश्वविद्यालय में नैक टीम की फील्ड विजिट के दौरान इवैल्यूएशन किया गया था। इस दौरान नैक की तरफ से छह सदस्यीय टीम ने विश्वविद्यालय में गहनता से तमाम पहलुओं को परखा था। आज नैक की तरफ से फाइनल ग्रेडिंग जारी कर दी गई।

<div class="paragraphs"><p>उत्तरप्रदेश के दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की उपलब्धि (IANS)</p></div>
'Save Soil' है आज के समय की मांग: Yogi Adityanath

विश्वविद्यालय की इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए एक ट्वीट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पावन श्री गोरक्षपीठ के आशीर्वाद से ज्ञान की यह बगिया (गोरखपुर विश्वविद्यालय) अपने स्थापना काल से ही समूचे पूर्वांचल को गुणवत्तापरक शिक्षा और उत्कृष्ट संस्कारों के आलोक से प्रदीप्त कर रही है। यह उपलब्धि हम सभी के लिए गर्व का विषय है। राज्यपाल व कुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल के मार्गदर्शन में विश्वविद्यालय ऐसे ही गुणवत्ता के नित नए प्रतिमान स्थापित करे, यही कामना है।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com