उत्तर प्रदेश: हाई अलर्ट के बीच हुई जुमे की नमाज

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश के संपूर्ण स्थानों पर जुम्मा अलविदा की नमाज सकुशल संपन्न हुई।
हाई अलर्ट के बीच हुई जुमे की नमाज (IANS)

हाई अलर्ट के बीच हुई जुमे की नमाज (IANS)

उत्तर प्रदेश

न्यूजग्राम हिंदी: उत्तर प्रदेश में (Uttar Pradesh) आज जुमे की नमाज सकुशल संपन्न हुई। अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और अशरफ की हत्या के बाद प्रयागराज (Prayagraj) में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर थी।

इस दौरान प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, अलीगढ़, बरेली, वाराणसी, अयोध्या, मथुरा, रामपुर सहित सभी संवेदनशील जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। राजधानी लखनऊ में भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच शुक्रवार को मस्जिदों में अलविदा की नमाज हुई। नमाज के चलते मस्जिदों में नमाजियों की भारी भीड़ उमड़ी। नमाज के बाद मुल्क में शांति, सौहार्द, तरक्की व भाईचारा रखने की दुआएं मांगी गई। ऐशबाग ईदगाह में मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली, आसिफी मस्जिद में मौलाना कल्बे जवाब और टीलेवाली मस्जिद में मौलाना फजले मन्नान की ओर से नमाज अदा कराई गई।

<div class="paragraphs"><p>हाई अलर्ट के बीच हुई जुमे&nbsp;की&nbsp;नमाज (IANS)</p></div>
Law Facts: विश्व के अजीब तलाक कानून, कॉफी पर न ले जाने पर मांग सकते हैं तलाक

प्रयागराज समेत सभी शहरों में फोर्स सुबह से ही फ्लैग मार्च करती रही। संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से निगरानी रखी गई। सोशल मीडिया (Social Media) पर भी टीम नजर रखे रही। एहतियात के तौर पर रैपिड एक्शन फोर्स, पीएसी और पुलिस के जवान अपने-अपने प्वाइंट पर तैनात हैं। नमाज के बाद महिलाएं ईद की खरीदारी करने के लिए घरों से निकल पड़ी हैं।

माफिया अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद आशंका जताई जा रही थी कि नमाज के बाद मस्जिद से बाहर हंगामा हो सकता हैं, लेकिन अभी तक स्थिति पूरी तरह से सामान्य है। मस्जिदों में नमाज के बाद सड़क पर आवागमन पहले की तरह शुरू हो गया है।

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश के संपूर्ण स्थानों पर जुम्मा अलविदा की नमाज सकुशल संपन्न हुई। किसी प्रकार की कोई अप्रिय सूचना प्राप्त नहीं हुई।

गौरतलब हो कि, 15 अप्रैल की रात प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या कर दी गई थी।

--आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com