sudhir chaudhary jihad expose
सुधीर चधारी, मुख्य संपादक,ज़ी न्यूज़ (Picture Credit: DNA Show)

सोनिया गांधी से सवाल पूछने पर रिपब्लिक टीवी के मालिक अर्णब गोस्वामी पर हुए केस के बाद अब ज़ी न्यूज़ के मुख्य संपादक और प्रतिष्ठित पत्रकार सुधीर चौधरी पर भी आज केरल में एफआईआर दर्ज कराया गया।

गौरतलब है की 11 मार्च 2020 को ज़ी न्यूज़ के प्राइम टाइम शो, डीएनए में सुधीर चौधरी द्वारा जिहाद पर आधारित एक रिपोर्ट चलाई गयी थी, जिसमे सुधीर चौधरी विभिन्न तरह के जिहादों पर विस्त्रित रूप से विश्लेषण करते हुए नज़र आते हैं।

आज तकरीबन 2 महीने बाद इसी रिपोर्ट को आधार बना कर ज़ी न्यूज़ के मुख्य संपादक के खिलाफ, केरल पुलिस द्वारा गैर जमानती मामले दर्ज कराए गए हैं। ट्विटर पर एक ट्वीट के ज़रिये सुधीर चौधरी ने आज अपने फॉलोवर्स के साथ ये जानकारी साझा की।

सुधीर अपने ट्वीट में लिखते हैं की, ये एफआईआर उनके सच बोलने और असुविधाजनक अथवा विवादस्पद तथ्यों को उजागर करने के लिए मिला एक पुलित्ज़र पुरुष्कार है।

आपको बता दें की अभी हाल ही में, चंद फोटोग्राफरों को कश्मीर के तथकथित ‘हालात’ को दिखाने वाली तस्वीरों के लिए पुलित्ज़र पुरुष्कार से नवाज़ा गया था। सुधीर चौधरी के ट्वीट में पुलित्ज़र पुरुष्कार पर कसा गया तंज इसी संदर्भ में है।

सुधीर चौधरी आगे एक और ट्वीट में लिखते हैं की जम्मू में हो रहे ज़मीन जिहाद, केरल में हो रहे लव जिहाद, सीएए विरोधी आन्दोलन में पीऍफ़आई के पैसे लगे होने जैसे मुद्दों पर विरोध जताने के साथ शाहीन बाग में घुसने की हिम्मत करने की यही कीमत है।

सुधीर चौधरी के ट्वीट के बाद ज़ी न्यूज़ संपादक के समर्थन में #ISupportSudhirChaudhary लगातार ट्रेंड करता रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here