लापता बच्चों को खोजने में मदद के लिए Instagram ने 'एम्बर अलर्ट' लॉन्च किया

इंस्टाग्राम ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हम पहली बार इंस्टाग्राम पर एम्बर अलर्ट ला रहे हैं।"
लापता बच्चों को खोजने में मदद के लिए Instagram ने 'एम्बर अलर्ट' लॉन्च किया
इंस्टाग्राम लोगो।Wikimedia Commons

मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि वह प्लेटफॉर्म पर एम्बर अलर्ट लॉन्च कर रहा है जो लोगों को अपने क्षेत्र में लापता बच्चों के नोटिस देखने और शेयर करने की अनुमति देगा।

यह फीचार शुरू हो गया है और आने वाले हफ्तों में दक्षिण अफ्रीका, ताइवान, यूक्रेन, यूके, यूएई और यूएस सहित 25 देशों में पूरी तरह से उपलब्ध हो जाएगा।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हम पहली बार इंस्टाग्राम पर एम्बर अलर्ट ला रहे हैं।"

कंपनी ने आगे बताया, "इस फीचर को अमेरिका में नेशनल सेंटर फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉइटेड चिल्ड्रेन (एनसीएमईसी), इंटरनेशनल सेंटर फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉइटेड चिल्ड्रन, यूके में नेशनल क्राइम एजेंसी, मैक्सिको में अटॉर्नी जनरल के कार्यालय, ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस जैसे कई संगठनों के साथ साझेदारी में विकसित किया गया है।"

इंस्टाग्राम अपडेटेड फिचर।
इंस्टाग्राम अपडेटेड फिचर।Wikimedia Commons



2015 से, फेसबुक पर एम्बर अलर्ट लापता बच्चों को खोजने और जल्दी से ढूंढने में अधिकारियों की मदद करने में सफल रहा है।

इस अपडेट के साथ, यदि कानून प्रवर्तन द्वारा एम्बर अलर्ट सक्रिय किया गया है और आप निर्दिष्ट खोज क्षेत्र में हैं, तो अलर्ट अब आपके इंस्टाग्राम फीड में दिखाई देगा।

अलर्ट में बच्चे के बारे में महत्वपूर्ण विवरण जैसे फोटो, विवरण, अपहरण का स्थान और कोई अन्य उपलब्ध जानकारी शामिल होगी जो प्रदान की जा सकती है। लोग इसे और फैलाने के लिए अलर्ट को दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

(आईएएनएस/JS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com