अब Google Maps दिखाएगा Air Quality

गूगल ने एंड्रॉइड (Android) और आईओएस (IOS) दोनों यूजर्स के लिए एयर क्वालिटी लेयर (Air Quality Layer) का नया फीचर पेश किया है।
अब Google Maps दिखाएगा Air Quality
अब Google Maps दिखाएगा Air Quality IANS

टेक दिग्गज गूगल ने गूगल मैप्स (Google Maps) के लिए एक नया फीचर पेश किया है, जो अब अमेरिका में एंड्रॉइड (Android) और आईओएस (IOS) दोनों यूजर्स के लिए एयर क्वालिटी लेयर (Air Quality Layer) दिखाएगा। 9टू5गूगल (9to5Google) के अनुसार, यह उपयोगकतार्ओं को दिखाएगा कि वायु कैसा है, चाहे वह धूमिल हो, धुएं के रंग का हो, अन्यथा बुरा हो, या बस अद्भुत हो।

रिपोर्ट में कहा गया है कि, अपनी अंगुलियों पर इन विवरणों के साथ, उपयोगकर्ता इस बारे में बेहतर सूचित निर्णय ले सकते हैं कि क्या बाहर जाना है और यदि हां, तो कितने समय के लिए। उपयोगकर्ता बाहरी गतिविधियों के लिए मार्गदर्शन के साथ-साथ वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) नंबर देखेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि डेटा अमेरिका में पर्यावरण संरक्षण एजेंसी (EPA) सहित विश्वसनीय सरकारी एजेंसियों से आता है।

एक अच्छी Sleep Cycle के लिए जरूरी बातें

मैप्स, पर्पल एयर से हवा की गुणवत्ता की जानकारी भी दिखाता है, जो एक कम लागत वाला सेंसर नेटवर्क है जो आपको परिस्थितियों का हाइपरलोकल दृश्य दे सकता है।

इस वायु गुणवत्ता परत को अपने मानचित्र में जोड़ने के लिए, उपयोगकतार्ओं को अपने फोन की स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित बटन पर टैप करना होगा, फिर मानचित्र विवरण के अंतर्गत वायु गुणवत्ता का चयन करना होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पर्पलएयर की जानकारी नेस्ट डिस्प्ले और स्पीकर पर भी उपलब्ध है।

रिपोर्ट के अनुसार, जैसे-जैसे जंगल की आग का मौसम नजदीक आ रहा है, अमेरिका में भी जंगल की आग की परत उपलब्ध है। इससे उपयोगकर्ता क्षेत्र में सक्रिय आग के बारे में विवरण देख सकते हैं।
(आईएएनएस/PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com