Pak में हमले के लिए आतंकी कर रहे Afghanistan का इस्तेमाल

0
34
एफओ ने निंदा की, कि सीमा पार से पाकिस्तानी सुरक्षा बलों को निशाना बनाया जा रहा है।(Wikimedia Commons)

द न्यूज(The News) की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान(Pakistan) ने काबुल(Kabul) को कहा है कि वो पाकिस्तान-अफगान सीमा के आसपास के क्षेत्र को सुरक्षित करने और आतंकवाद(Terrorism) में लिप्त तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। विदेश कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, पाकिस्तान(Pakistan) ने अफगानिस्तान(Afghanistan) की संप्रभु सरकार से पाकिस्तान-अफगान सीमा क्षेत्र को सुरक्षित करने और पाकिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

एफओ ने निंदा की, कि सीमा पार से पाकिस्तानी सुरक्षा बलों को निशाना बनाया जा रहा है। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता असीम इफ्तिखार ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान-अफगान सीमा पर आतंकवादी हमलों में काफी बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़े:-तालिबान शासन से अफगानिस्तान की महिलाओं और लड़कियों पर पड़ा है विनाशकारी प्रभाव : रिपोर्ट

इफ्तिखार ने कहा, आतंकवादी पाकिस्तान के अंदर गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ महीनों में अफगान सरकार से अक्सर अनुरोध किया है कि दोनों भाई-बहन देशों की शांति और प्रगति के हित में हमलों पर ध्यान दें।

असीम इफ्तिखार ने कहा, दुर्भाग्य से, टीटीपी(TTP) समेत सीमावर्ती क्षेत्र में प्रतिबंधित आतंकवादी समूहों के तत्वों ने पाकिस्तान की सीमा सुरक्षा चौकियों पर हमला करना जारी रखा है, जिसके परिणामस्वरूप कई पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हुई हैं।

आईएएनएस(DS)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here